Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

महेंद्र सिंह धोनी को बिजनेस पार्टनर ने लगाया 15 करोड़ का चूना, रांची में दर्ज करवाया केस

MS Dhoni Latest News: महेंद्र सिंह धोनी का 2017 में अरका स्पोर्ट्स एंड मैनेजमेंट लिमिटेड के साथ एग्रीमेंट हुआ था. जिसके तहत कंपनी की ओर से धोनी को फ्रेंचाइजी शुल्क मिलना था.

Latest News
महेंद्र सिंह धोनी को बिजनेस पार्टनर ने लगाया 15 करोड़ का चूना, रांची में दर्ज करवाया केस

MS Dhoni (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के साथ धोखाधड़ी का बड़ा मामला सामने आया है. धोनी ने इस मामले में रांची की अदालत में मुकदमा दर्ज कराया है. धोनी ने अरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट नामक कंपनी पर 15 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. इस कंपनी के साथ धोनी ने ग्लोबल लेवल पर क्रिकेट एकेडमी की स्थापना को लेकर 2017 में करार किया था. 

करार की शर्तों का पालन न करने पर उन्होंने कंपनी को कई नोटिस दिए थे. जवाब न मिलने धोनी ने कंपनी को अपनी ओर से दिया गया अधिकार खत्म कर दिया था. अब इसी मामले में उन्होंने 15 करोड़ के नुकसान का दावा करते हुए अरका स्पोर्ट्स एंड मैनेजमेंट लिमिटेड के मालिक मिहिर दिवाकर और सौम्या विश्वास के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज कराया है. इस मुकदमे को लेकर शुक्रवार को रांची में ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट राजकुमार पांडे की अदालत में सुनवाई हुई.

दरअसल, क्रिकेट एकेडमी चलाने के लिए 2017 में दोनों पक्षों के बीच जो एग्रीमेंट हुआ था. उसके मुताबिक अरका स्पोर्ट्स की ओर से धोनी को फ्रेंचाइजी शुल्क मिलना था और इसके अलावा प्रॉफिट का हिस्सा भी शेयर किया जाना था. 

ये भी पढ़ें- ट्रैफिक सिग्नल तोड़कर दौड़ने की कोशिश में पलटी थी एंबुलेंस, Viral Video देख हाईकोर्ट ने पूछ लिया सरकार से सवाल

धोनी की ओर से किए गए मुकदमे में पक्ष रखने वाले विधि एसोसिएट्स के दयानंद सिंह के मुताबिक, अरका स्पोर्ट्स ने इन शर्तों का पालन नहीं किया. इससे धोनी को काफी नुकसान हुआ है. शर्तों का पालन नहीं करने पर धोनी ने अरका स्पोर्ट्स को 15 अगस्त 2021 को नोटिस भेजा था, इसके साथ ही उसे दिया गया अधिकार रद्द कर दिया गया था.

धोनी के दोस्त रहे हैं मिहिर दिवाकर
धोनी ने बिजनेस पार्टनर के खिलाफ कई नोटिस भेजे थे, लेकिन फिर भी वे इसे नजरअंदाज करते रहे. धोनी के दोस्त सीमांत लोहानी उर्फ चित्तू ने भी अरका स्पोर्ट्स के प्रमुख मिहिर दिवाकर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. सीमांत के मुताबिक कानूनी कार्रवाई करने के बाद मिहिर दिवाकर ने उन्हें धमकी दी और उनके साथ बदसलूकी की. बता दें कि मिहिर दिवाकर धोनी के करीबी दोस्त रहे हैं. मिहिर ने धोनी के साथ कई फोटो सोशल मीडिया पर भी शेयर की हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement