Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Irani Cup 2024: मुकाबला हुआ ड्रॉ तो कैसे मुंबई बनी चैंपियन, 27 साल में पहली बार हुआ ऐसा

Irani Cup 2024: मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच ईरानी कप 2024 का खिताबी मुकाबला खेला गया था, जो ड्रॉ पर खत्म हुआ है. लेकिन ईरानी कप का खिताब मुंबई ने अपने नाम कर लिया है.

Latest News
Irani Cup 2024: मुकाबला हुआ ड्रॉ तो कैसे मुंबई बनी चैंपियन, 27 साल में पहली बार हुआ ऐसा

Irani Cup 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच ईरानी कप 2024 का खिताबी मुकाबला खेला गया था. ये मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ है. लेकिन मुंबई की टीम ने ईरानी कप का खिताब अपने नाम कर लिया है. मुंबई ने करीब 27 साल बाद ईरानी कप ट्रॉफी जीती है. इससे पहले टीम ने साल 1997 में ये कारनामा किया था. इस मैच में सरफराज खान को मैन ऑफ द मैच चुना गया है. मुंबई की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथों में थी, जबकि ऋतुराज गायकवाड़ रेस्ट ऑफ इंडिया की कप्तानी कर रहे थे. आइए जानते हैं कि मुकाबला ड्रॉ होने के बाद भी मुंबई चैंपियन कैसे बन गई. 

27 साल में पहली बार मुंबई बनी चैंपियन

आपको बता दें कि मुंबई की टीम ने ईरानी कप 2024 का टाइटल अपने नाम कर लिया है. मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ और मुंबई को विजेता घोषित कर दिया है. मुंबई ने 27 साल के अपने सूखे को भी खत्म कर लिया है. टीम ने इससे पहले साल 1997 में ईरानी कप का खिताब अपने नाम किया था. ऐसे में टीम सूखे को खत्म करने में कामयाब रही है. हालांकि इस खिताब के साथ मुंबई की टीम सबसे ज्यादा ईरानी कप टाइटल जीतने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं. वहीं रेस्ट ऑफ इंडिया ने 30 बार टाइटल जीता है और पहले स्थान पर हैं. 

ड्रॉ होने के बाद भी कैसी जीती मुंबई

ईरानी कप 2024 में मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी और 537 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी. इसके जवाब में रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम 416 रन बना सकी. इसके बाद मुंबई को 121 रनों की विशाल बढ़त मिल गई. उसके बाद मुंबई ने 8 विकेट के नुकसान पर 329 रनों का स्कोर बना लिया और इस तरह मुकाबला ड्रॉ हो गया. लेकिन मुंबई को पहली पारी की बढ़त ने फायदा दिया और टीम को सिर्फ पहली पारी की बढ़त की वजह से खिताब मिल गया है.

सरफराज खान को मिला प्लेयर ऑफ द मैच

सरफराज खान ने पहली पारी में नाबाद 222 रनों की पारी खेली थी. उनके बल्ले से 4 चौके और 25 चौके भी निकले. हालांकि इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का ऑवार्ड भी मिला है. उन्होंने ऑवार्ड मिलने के बाद कहा, 'मैंने घर पर वादा किया था कि मैं मुशीर के लिए शतक बनाऊंगा. उनका एक्सीडेंट हो गया था और ये शतक उसके लिए है.'


यह भी पढ़ें- IND vs PAK: दुबई में होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत, जानें बल्लेबाज या गेंदबाज पिच किसका देगी साथ


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement