Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

न बैटिंग में थी कमी, न गेंदबाजों ने किया निराश, बाबर ने अफगानिस्तान से हार के बाद गिनाया फिर नया बहाना

World Cup 2023 के 22वें मुकाबले में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में हराकर इस टूर्नामेंट का तीसरा सबसे बड़ा उलटफेर किया.

 न बैटिंग में थी कमी, न गेंदबाजों ने किया निराश, बाबर ने अफगानिस्तान से हार के बाद गिनाया फिर नया बहाना

pak vs afg world cup 2023 babar azam reveals reason behind losing to afghanistan cwc 2023 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अफगानिस्तान से मिली करारी हार के बाद वनडे वर्ल्डकप से बाहर होने की कगार पर पहुंचे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि उनके खिलाड़ियों में फील्डिंग के दौरान जज्बे की कमी दिखी. उन्होंने ये भी बताया कि टीम को इस विभाग में अतिरिक्त प्रयास करने की जरूरत है. टूर्नामेंट में लगातार दो जीत के साथ शुरुआत करने के बाद सोमवार को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान को अफगानिस्तान ने आठ विकेट से करारी शिकस्त दी. इस आश्चर्यजनक हार ने पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंचा दिया है क्योंकि सेमीफाइनल में जगह सुनिश्चित करने के लिए उसे अपने बाकी सभी चार मैच जीतने होंगे. 

ये भी पढ़ें: क्या ऑस्ट्रेलिया को नीदरलैंड्स देगी कड़ी टक्कर? जानें कहां देख सकेंगे लाइव  

अफगानिस्तान के खिलाफ इस मैच में पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने बेहद खराब फील्डिंग किया. बाबर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘आप जब भी फील्डिंग करते हैं तो जज्बे के साथ ही करते हैं. मुझे टीम की ओर से कोई रवैया नजर नहीं आया. आपको गेंद पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, अन्य विचारों पर नहीं. जब गेंद आती है, तो एक फील्डर के रूप में आपको सक्रिय रहना होगा. ऐसे में मुझे लगता है कि एक फील्डिंग इकाई के रूप में हम थोड़ा पीछे चल रहे हैं.’’ पाकिस्तान की टीम शुक्रवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो यह उसके लिए ‘करो या मरो’ जैसा मैच होगा. 

हर विभाग में पाक से हो रही है चूक

बाबर ने कहा कि उनकी टीम को बाकी मैचों में नये दृष्टिकोण की जरूरत है. कप्तान ने कहा, ‘‘हमें एक अलग योजना, एक अलग मानसिकता के साथ मैदान में उतरना होगा. हम टीम में सकारात्मक माहौल लाने की कोशिश करेंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि हम इस हार से सीखेंगे. इससे हमें काफी निराशा हुई है. हम सकारात्मक चीजों के बारे में बात करने की कोशिश करेंगे.’’ बाबर ने स्वीकार किया कि उनकी टीम हम मैच में किसी न किसी विभाग में फिसड्डी रही है. उन्होंने कहा, ‘‘कभी-कभी, हम गेंदबाजी में अच्छा करते हैं, हम बल्लेबाजी में अच्छा नहीं करते हैं. जब हम बल्लेबाजी में अच्छा करते हैं, तो हम फील्डिंग में अच्छा नहीं करते हैं.’’ पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी आक्रमण को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक माना जाता है, लेकिन वह इस टूर्नामेंट में उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया है और आसानी से रन लुटा रहा है. 

यह भी पढ़ें- अफगानिस्तान से हार के बाद बाबर को लेकर ये क्या बोल गए शोएब अख्तर? जानें क्या कहा

बाबर ने माना कि तेज गेंदबाज नसीम शाह की अनुपस्थिति से टीम को काफी नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा, ‘‘हमें नसीम की कमी खल रही है. लेकिन इसके अलावा हमारी गेंदबाजी लाइनअप दुनिया की सर्वश्रेष्ठ में से एक है.  मुझे लगता है कि चल नहीं पा रहे हैं.’’ उन्होंने कहा कि टीम के लिए खोने के लिए कुछ भी नहीं है और वे बाकी मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. यह पूछे जाने पर कि क्या चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से हारने के बाद टीम का आत्मविश्वास डगमगाया है, बाबर ने कहा, ‘‘नहीं, मुझे ऐसा नहीं लगता. ऐसा नहीं है. हमने ऑस्ट्रेलिया के मैच में देखा है. हमने लगभग 300 रन बनाये थे गेंदबाजों ने आखिरी ओवरों में टीम की शानदार वापसी कराई थी. मुझे नहीं लगता कि हमारे पास अब खोने के लिए कुछ है.  हम हर मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करते हैं.’’ 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement