Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs SL: रिजवान और अब्दुल्ला शफीक ने मचाया गदर, पाकिस्तान ने दर्ज की वर्ल्डकप की सबसे बड़ी जीत

वनडे वर्ल्डकप 2023 के अपने दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने श्रीलंका को हराकर इतिहास रच दिया. ग्रीन आर्मी ने वनडे वर्ल्डकप इतिहास की सबसे बड़ी रन चेज की है.

PAK vs SL: रिजवान और अब्दुल्ला शफीक ने मचाया गदर, पाकिस्तान ने दर्ज की वर्ल्डकप की सबसे बड़ी जीत

pak vs sl highlights pakistan beats sri lanka in odi world cup 2023 and continue winning streak against sri la

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हैदराबाद के राजीव गंधी स्टेडियम में पाकिस्तान ने श्रीलंका को हराकर इतिहास रच दिया. यह वनडे वर्ल्डकप इतिहास की सबसे बड़ी रन चेज है. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 344 रन बनाए. 345 रन के लक्ष्य का पाकिस्तान ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इसस पहले ये रिकॉर्ड आयरलैंड के नाम था, जो इस बार वर्ल्डकप का हिस्सा नहीं है. भारत में ही आयोजित 2011 वर्ल्डकप में आयरलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ 329 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था और इतिहास रचा था. आज पाकिस्तान ने श्रीलंका को हराकर न ही इतिहास रचा बल्कि श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्डकप में लगातार 8वीं जीत दर्ज की. 

पाकिस्तान के सामने 345 रन का लक्ष्य था और उनके सामने श्रीलंका से वर्ल्डकप में कभी न हारने का डर भी सता रहा था. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और इमाम उल हक सस्ते में पवेलियन लौट गए. कप्तान बाबर आजम भी 10 रन बनाकर लौट गए. इसके बाद अब्दुल्ला शफीक और मोहम्मद रिजवान ने पारी संभाली और इतिहास रचने की ओर कदम बढ़ा दी. दोनों ने पहले टीम को 100 के पार पहुंचाया फिर पाकिस्तान को स्कोर 200 के पार भी पहुंचा दिया. अब्दुल्ला शफीक 113 रन बनाकर आउट हुए लेकिन रिजवान जमे रहे और शतक बनाने के बाद भी रन बनाते रहे. पाकिस्तान ने 10 गेंद पहले ही 4 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें: नवीन कुमार, सिद्धार्थ देसाई, अर्जुन देसवाल और परदीप नरवाल किन टीमों के लिए खेलेंगे?

श्रीलंका ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. श्रीलंका के लिए कुसल परेरा और पथुम निशांका नेपारी की शुरुआत की. दूसरे ओवर में ही श्रीलंका को हसन अली ने पहले झटका दिया. इसके बाद पथुम निशांका और कुसल मेंडिस ने पारी संभाली और टीम को 100 के पार पहुंचाया. निशांका अर्धशतक पूरा करने के बाद ही शादाब खान का शिकार हो गए. इसके बाद कुसल मेंडिस ने ने सदीरा समरविक्रमा के साथ फिर से पारी संभाली और अपना शतक पूरा किया. उन्होंने वनडे वर्ल्डकप में श्रीलंका के लिए सबसे तेज शतक लगया. उन्होंने 65 गेंद में शतक पूरा किया. इससे पहले 2015 वर्ल्डकप में कुमार संगाकारा ने 70 गेंद में ये कारनामा किया था. 

श्रीलंका ने 345 रन का विशाल लक्ष्य रखा

दोनों शतक बनाने वाले खिलाड़ियों को हसन अली ने पवेलियन की राह दिखाई. अली ने चरिथ असालंका को भी सस्ते में पवेलियन भेजा और श्रीलंका को 350 के पहले रोकने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इसके बाद श्रीलंकाई बल्लेबाज लगातार आउट होते रहे और 50 ओवर में 344 रन ही बना सकी. पाकिस्तान की तरफ से इफ्तिखार अहमद ने सबसे किफायती गेंदबाजी की और 4 ओवर में सिर्फ 22 रन दिए. हारिस रऊफ ने 10 ओवर में 64 रन दिए और दो सफलता हासिल की तो शाहीन शाह अफरीदी ने 9 ओवर में 66 रन लुटाए और एक विकेट चटकाया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement