Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

FIFA WC 2022: कतर को फीफा वर्ल्ड कप आयोजन में पाकिस्तानी सेना करेगी मदद, सोशल मीडिया पर आ गई मीम्स की बहार 

Pak Army to assist Qatar: कतर में आयोजित हो रहे फीफा वर्ल्ड कप में पाकिस्तान आर्मी सुरक्षा के काम में मदद करेगी. इसके बदले में पाकिस्तान की सरकार को 2 बिलियन डॉलर की आर्थिक सहायता दी जाएगी. हालांकि इस खबर के सामने आने के बाद से सोशल मीडिया पर मीम्स की बहार आ गई है. 

 FIFA WC 2022: कतर को फीफा वर्ल्ड कप आयोजन में पाकिस्तानी सेना करेगी मदद, सोशल मीडिया पर आ गई मीम्स की बहार 

Pak Army FIFA WC 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कतर में आयोजित हो रहे फीफा वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की सेना सुरक्षा कामों में मदद करेगी. साथ ही पाक आर्मी कार्यक्रम के आयोजन में भी सहायता करेगी. पाकिस्तान इस वक्त आर्थिक संकट से जूझ रहा है और ऐसे में देश की आर्थिक हालत ठीक करने के लिए शहबाज शरीफ सरकार ने कतर से द्विपक्षीय समझौता किया है. इस समझौते के मुताबिक वर्ल्ड कप आयोजन में पाकिस्तान की सेना कतर प्रशासन के साथ काम करेगी. बदले में पाक को दो बिलियन डॉलर की आर्थिक सहायता कतर की ओर से मिलेगी. हालांकि इस खबर के सामने आने के बाद से सोशल मीडिया पर मीम्स की बहार आ गई है. 

PSB की ओर से जारी किया गया बयान 
पाकिस्तान स्टेट बैंक के डिप्टी गर्वनर की ओर से बयान जारी किया गया है. बयान के मुताबिक पाकिस्तान को अगले 12 महीने में कतर से दो बिलियन डॉलर की सहायता मिलेगी. साथ ही सऊदी अरब और यूएई से भी पाकिस्तान को एक बिलियन डॉलर की वित्तीय मदद मिलेगी. इस खबर के सामने आते ही सोशल मीडिया पर मीम्स बनाने वालों की मौज हो गई है.

यह भी पढ़ें: Asia Cup के लिए दुबई पहुंची पाकिस्तान टीम को पड़ रही गालियां, इस वजह से खुद ही उड़वा रहे अपना मजाक

सोशल मीडिया पर इस खबर को लेकर मजेदार रिएक्शन आ रहे हैं. लोगों का कहना है कि पाकिस्तान जब अपनी सुरक्षा ठीक से नहीं कर पा रहा है तो कतर की कैसे मदद करेगा. 

एक मीम पेज से शेयर किया गया

इसी तरह एक यूजर ने पाकिस्तान में आए दिन होने वाले धमाकों के आधार पर एक मीम शेयर किया है. 

फीफा वर्ल्ड कप

एक और यूजर के लिए तो यह खबर सुनकर सदमा लगने जैसा है.

खबर सुनकर लग गया सदमा

यह भी पढ़ें: धनश्री ने कहा, 'मायके जा रही हूं...' चहल का जवाब सुन नहीं रोक पाएंगे हंसी, देखें वीडियो 

कतर को पहली बार मिला है मेजबानी का मौका 
फीफा वर्ल्ड कप के आयोजन का मौका पहली बार कतर को मिला है. मिडिल ईस्ट देश की कोशिश है कि इस आयोजन को सफल बनाने में कोई कसर न छोड़ी जाए. कतर में 2022 विश्व कप रविवार 20 नवंबर को अल बेयत स्टेडियम में शुरू होगा. पहला मुकाबला समूह ए में मेजबान कतर और इक्वाडोर के बीच होगा. 

पूरी दुनिया की नजर इस आयोजन पर होगी क्योंकि यह पहला मौका है जब मिडिल ईस्ट देश इतने बड़े टूर्नामेंट का आयोजन कर रहा है. इस वर्ल्ड कप को इस लिहाज से भी ऐतिहासिक माना जा रहा है कि इसके बाद एशिया और मिडिल ईस्ट के देशों में फुटबॉल टूर्नामेंट को लेकर एक नई संस्कृति विकसित होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement