Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris Olympics 2024: जब खेल का मैदान बना इश्क का बागान, एथलीट्स ने कह डाली दिल की बात

पेरिस ओलंपिक 2024 जहां दुनिया भर के बेहतरीन एथलीट्स ने फील्ड में अपना टेलेंट दिखाया. लेकिन इस बार खेलों से ज्यादा चर्चा का विषय बना प्यार का इजहार. कुल 11 एथलीट्स ने अपने लाइफ पार्टनर को शादी के लिए प्रपोज कर खेलों के रोमांच को और बढ़ा दिया.

Latest News
Paris Olympics 2024: जब खेल का मैदान बना इश्क का बागान, एथलीट्स ने कह डाली दिल की बात

पेरिस ओलंपिक 2024 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पेरिस ओलंपिक 2024 के खेल 26 जुलाई से 11 अगस्त तक खेले गए थे. लेकिन इस बार ये ओलंपिक काफी यादगार रहा है. इसमें कई देशों ने पहली बार मेडल अपने नाम किए, तो किसी ने सबसे ज्यादा मेडल जीते. लेकिन हम आज आपको मेडल या खेल नहीं बल्कि इस बार में बताने जा रहे हैं, जब खिलाड़ियों ने मेडल जीतने के बाद अपनी दिलों के ज्जबातों को भी दुनिया के सामने रखा. पेरिस में खेल और रोमांस के संगम ने इतिहास के पन्नों में अपनी जगह बना ली. पेरिस, जिसे सिटी ऑफ लव कहा जाता है, इस बार ओलंपिक खेलों में भी अपने इसी पहचान को बरकरार रखते हुए खिलाड़ियों के दिलों को जोड़ने में कामयाब रहा. इस ओलंपिक में कई खिलाड़ियों ने एक-दूसरे को शादी के लिए प्रपोज किया. 

चीन की बैडमिंटन स्टार हुआंग याकियोन के साथ ऐसा वाकया हुआ जिसने सबको हैरान कर दिया. जब गोल्ड मेडल जीतने के बाद उन्हें उनके प्रेमी लियु युचेन ने प्रपोज़ किया, तो वह भावुक हो गईं. हालांकि फैंस ने ये सब देखकर दोनों खिलाड़ियों की तारीफ की और उनके लिए तालियां भी बजाई. इसके अलावा अमेरिकी महिला रग्बी सेवन्स खिलाड़ी एलेव वेल्टर ने ब्रॉन्ज़ जीतने के फौरन बाद अपनी साथी रग्बी प्लेयर कैथरीन ट्रेडर को शादी के लिए प्रपोज किया. इतना ही नहीं कुल 11 खिलाड़ियों ने अपने प्रेमी-प्रेमिका को लाइफ पार्टनर बनने के लिए प्रपोज किया है. 

पेरिस ओलंपिक समिति अध्यक्ष ने जाहिर की खुशी

पेरिस ओलंपिक समिति के अध्यक्ष टोनी एस्टांगुएट ने इस बारे में खुशी जाहिर करते हुए कहा, 'यह ओलंपिक केवल खेलों का नहीं बल्कि दिलों का मिलन भी था. यह रिकॉर्ड हमेशा हमारी यादों में ताजा रहेगा. इससे पहले ओलंपिक में इतने खिलाड़ियों ने शादी के लिए अपने पार्टनर को प्रपोज नहीं किया था.' बता दें कि सिर्फ टोनी एस्टांगुएट ही नहीं पेरिस में प्यार भरे माहौल को देखकर पूरी दुनिया ने इसे लेकर अपनी खुशी जाहिर की है. 

ओलंपिक 2024 में भारत ने जीते इतने मेडल

पेरिस ओलंपिक 2024 का आगज 26 जुलाई से हुआ था और इसका समापन 11 अगस्त को हुआ. वहीं भारत ने इस बार काफी शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन देश की झोली में सिर्फ 6 ही मेडल आ सके. नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में सिल्वर अपने नाम किया, जबकि भारत को 5 ब्रॉन्ज मेडल मिले. वहीं भारत पेरिस ओलंपिक मेडल टैली में 71वें स्थान पर रहा. वहीं मेडल टैली में अमेरिका 126 पदकों के साथ पहले स्थान पर रहा और चीन 91 पदक के साथ दूसरे स्थान पर रहा. 


यह भी पढ़ें- Hardik Pandya ने नताशा को दिया है धोखा? सोशल मीडिया पर एक पोस्ट से मची खलबली  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement