Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris Olympics 2024 Day 15: भारत की झोली में आज आएगा 7वां मेडल? जानें कैसा है भारतीय शेड्यूल

Paris Olympics 2024 Day 15: पेरिस ओलंपिक 2024 का आगाज 26 जुलाई से हुआ था और अब इसका समापन 11 अगस्त को होगा. यहां जानिए 10 अगस्त को भारत का शेड्यूल कैसा है.

Latest News
Paris Olympics 2024 Day 15: भारत की झोली में आज आएगा 7वां मेडल? जानें कैसा है भारतीय शेड्यूल

Paris Olympics 2024 Day 15

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पेरिस ओलंपिक 2024 का आगाज 26 जुलाई से हुआ था और अब इसका समापन 11 अगस्त को होगा. हालांकि ओलंपिक 2024 में भारत ने अब तक सिर्फ 6 मेडल अपने नाम किए है. भारत को तीन मेडल शूटिंग, एक हॉकी, एक रेसलिंग, एक जैवलिन में आया है. जैवलिन में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीता है और बाकी सब ब्रॉन्ज मेडल हैं. वहीं अब भारत की झोली में 7वां मेडल आज पक्का हो सकता है. आइए जानते हैं कि भारत का 10 अगस्त का शेड्यूल कैसा है और कितने खिलाड़ी मैदान पर नजर आएंगे. 

आपको बता दें कि पेरिस ओलंपिक 2024 के 15वें दिन यानी 10 अगस्त को भारत को झोली में 7वां पदक पक्का हो सकता है. क्योंकि भारत की ओर से विमेंस रेसलिंग में  रीतिका हुडा का मैट बी मुकाबला है. अगर वो ये मुकाबला जीत जाती हैं, तो वो फाइनल तक पहुंत सकती है, जिसके बाद भारत के लिए मेडल पक्का हो सकता है. इसके अलावा गोल्फ में भी भारतीय महिला खिलाड़ी अपना जलवा बिखेरने के लिए तैयार हैं. रीतिका राउंड-16 के बाद क्वार्टरफाइनल, फिर समीफाइनल और उसके बाद फाइनल में जगह बना सकती हैं. अब देखना ये है कि रीतिका यहां तक पहुंच पाती हैं या नहीं. क्योंकि भारत को उनसे मेडल की काफी उम्मीदें हैं. 

विनेश फोगाट हो गई थी डिस्क्वालिफाई

भारत के पास पेरिस ओलंपिक में अब तक 7 मेडल हो चुके होते हैं. लेकिन विनेश फोगाट फाइनल मुकाबले से कुछ घंटे पहले ही डिस्क्वालिफाई हो गई थी. दरअसल, विनेश फोगाट ने राउंड-16, क्वार्टरफाइनल और सेमीफाइनल जीतकर फाइनल में जगह बुनाई थी. लेकिन फाइनल से पहले उनका 100 ग्राम वेट मुकाबले के तय वजन से ज्यादा था, जिसकी वजह से उन्हें डिस्क्वालिफाई कर दिया गया था. हालांकि उनके फाइनल में जाने से सिल्वर मेडल पक्का था और गोल्ड की उम्मीद थी. लेकिन उस घटना के बाद सभी उम्मीदें खत्म हो गईं.  

गोल्फ

  • महिला व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले राउंड 4- अदिति अशोक और दीक्षा डागर- दोपहर 12:30 बजे से

कुश्ती

  • महिला फ्रीस्टाइल 76 किग्रा राउंड ऑफ 16 - रीतिका हुडा बनाम बर्नाडेट नेगी - मैट बी पर चौथा मैच दोपहर 2:30 बजे से.

यह भी पढ़ें- अमन सहरावत ने पेरिस ओलंपिक में जीता ब्रॉन्ज, भारत की झोली में आया छठा मेडल

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement