Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris Olympics 2024: गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने फाइनल में बनाई जगह, इतनी दूर फेंका भाला

Paris Olympics 2024: गोल्डन ब्वॉय नीजर चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो प्रतियोगिता में दमदार प्रदर्शन किया है और पहले प्रयास में ही फाइनल में जगह बना ली है.

Latest News
Paris Olympics 2024: गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने फाइनल में बनाई जगह, इतनी दूर फेंका भाला

Paris Olympics 2024 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पेरिस ओलंपिक 2024 में गोल्डन ब्वॉय नीजर चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. दरअसल, जैवलिन थ्रो प्रतियोगिता में नीरज को ग्रुप बी रखा गया था. उन्होंने पहले ही प्रयास में 89.34 मीटर दूर भाला फेंक दिया और ओलंपिक 2024 में शानदार शुरुआत की. जैवलिन थ्रो के फाइनल में सीधा क्वालीफाई करने के लिए 84 मीटर बिंदु रखा गया था. नीरज के दोस्त पाकिस्तानी एथलीट अरशद नदीम ने भी 86.59 मीटर दूर भाला फेंका और फाइनल में जगह पक्की की.  

नीरज ने फाइनल में बनाई जगह

पेरिस ओलंपिक 2024 में जैवलिन थ्रो के लिए 84 मीटर का बिंदु रखा गया था. वहीं नीरज चोपड़ा को ग्रुप बी में रखा गया था. हालांकि नीरज ने अपने पहले ही प्रयास में फाइनल में प्रवेश कर लिया है. उन्होंने 89.34 मीटर दूर अपनी जैवलिन फेंकी है. हालांकि अब नीरज से भारत की गोल्ड की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं. अब देखना ये है कि फाइनल में नीरज कैसा प्रदर्शन करते हैं.

कब खेला जाएगा फाइनल

पेरिस ओलंपिक 2024 में जैवलिन थ्रो प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला 8 अगस्त को खेला जाएगा. जहां गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने 89.34 मीटर दूर फेंक कर सीधा फाइनल में क्वालीफाई कर लिया है. हालांकि नीरज के लिए फाइनल जीतना आसान नहीं होगा. क्योंकि पाकिस्तान के स्टार एथलीट अरशद नदीम ने भी सीधा फाइनल में जगह बनाई और वो फाइनल में नीरज को टक्कर देंगे. 

भारत को नीरज से गोल्ड की उम्मीदें

नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक 2024 में दमदार शुरुआत की और पहले प्रयास में ही फाइनल के लिए सीधा क्वालीफाई कर लिया है, जिसके बाद नीरज चारों तरफ छा गए हैं. हालांकि अब नीरज के प्रदर्शन को देखते हुए भारत की गोल्ड की उम्मीदें काफी बढ़ गई है. जिस तरह से नीरज ने पहले प्रयास में ही फाइनल का टिकट अपने नाम किया है, उसे देखने के बाद फाइनल में उनके नाम ही लग रहा है. ऐसे में नीरज भारत को गोल्ड मेडल दिलवा सकते हैं. 


यह भी पढ़ें- Paris Olympics 2024 Day 11: कंधा टूटने पर भी लड़ती रहीं निशा, भारत ने गंवाया मेडल, क्या Hockey रचेगी इतिहास? जानें पूरे दिन का शेड्यूल


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement