Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indian Coach: T20 ट्रॉफी के साथ भारतीय टीम को Rahul Dravid ने कहा अलविदा

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया है, वो टी20 वर्ल्ड कप 2024 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला है.

Latest News
Indian Coach: T20 ट्रॉफी के साथ भारतीय टीम को Rahul Dravid ने कहा अलविदा

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024, राहुल द्रिवड़

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 29 जून को बारबाडोस में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया ने पहली बैटिंग करते हुए 177 रनों का टारगेट दिया है. वहीं इस मैच के साथ टीम इंडिया में काफी बदलाव हो सकते हैं, जिसमें कोचिंग स्टाफ भी शामिल हैं. दरअसल, राहुल द्रिवड़ के लिए वर्ल्ड कप का फाइनल आखिरी मुकाबला है. क्योंकि बीसीसीआई का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया है और अब टीम इंडिया का कोचिंग का जिम्मा कोई और संभालने वाला है. 

आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ ने बतौर हेड कोच टीम इंडिया के साथ साल 2021 में जुडे़ थे. हालांकि उसके बाद से राहुल आईसीसी ट्रॉफी नहीं जिता सके हैं, लेकिन उनकी कोचिंग में टीम इंडिया ने काफी दमदार प्रदर्शन किया है. हालांकि उनके कोचिंग में टीम इंडिया तीसरा आईसीसी फाइनल खेल रही है. जबकि टीम इंडिया दो बार फाइनल में हारी है. अब देखना ये है कि तीसरा फाइनल टीम इंडिया जीतती है या नहीं. 

ऐसा रहा राहुल का रिपोर्टकार्ड

राहुल द्रविड़ ने बतौर हेड कोच के रिपोर्टकार्ड की ओर देखे, तो अगर आईसीसी फाइनल हटा दिया जाए, तो वो ओवरऑल फर्स्ट डिवीजन पास हो गए हैं. बतौर हेड कोच 68.70 का जीत प्रतिशत रहा है. टीम इंडिया ने उनके कोचिंग में 24 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 14 जीत, 7 हार और 3 मैच ड्रा रहे हैं. इसके अलावा 53 वनडे मैचों में 36 जीत, 14 हार और 3 ड्रॉ मुकाबले हुए हैं. वहीं टी20 में टीम इंडिया ने उनकी कोचिंग में 70 मैच खेले हैं, जिसमें 51 जीत, 16 हार और 1 मैच ड्रा रहा है. राहुल के ओवरऑल आंकड़े देखा जाए, तो अब तक कुल 147 मैच खेले हैं और इस दौरान 101 जीत दर्ज की है. जबकि 37 हार और 7 ड्रॉ मुकाबले रहे हैं. 

आईसीसी टूर्नामेंट में ऐसा रहे आंकड़े

टीम इंडिया ने राहुल द्रविड़ के कोच रहते कई आईसीसी टूर्नामेंट्स में हिस्सा लिया है. राहुल की कोचिंग में टीम इंडिया आईसीसी टूर्नामेंट्स में कुल 28 मुकाबले खेले हैं, जिसमें टीम को 24 जीत और सिर्फ 4 हार शामिल हैं. इसमें 11 वनडे और 16 टी20 मुकाबले खेले गए हैं. आईसीसी टूर्नामेंट्स में राहुल का जीत प्रतिशत 85.71 का रहा है.


यह भी पढ़ें- विजेता टीम पर होगी पैसों की बारिश, रनर-अप टीम भी होगी मालामाल


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement