Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG Test: भारत में इस वजह से फ्लॉप होगा इंग्लैंड का बैजबॉल क्रिकेट, पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बता दी हकीकत

India vs England Test Series 2024: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में इंग्लैंड का बैजबॉल क्रिकेट पूरी तरह फ्लॉप हुआ और भारत के सामने वे पहली पारी में 250 स्कोर भी नहीं बना सके.

Latest News
IND vs ENG Test: भारत में इस वजह से फ्लॉप होगा इंग्ल�ैंड का बैजबॉल क्रिकेट, पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बता दी हकीकत

IND vs ENG, Hyderabad Test 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय स्पिन तिकड़ी ने इंग्लैंड की ‘बैजबॉल’ रणनीति को बेअसर साबित करते हुए पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन पहली पारी में 246 रन पर समेट दिया. इसके बाद यशस्वी जायसवाल के शानदार अर्धशतक से टीम इंडिया की शुरुआत भी अच्छी रही. पहले दिन का खेल समाप्त होने पर भारत ने 23 ओवर में एक विकेट पर 119 रन बना लिये थे. शानदार फॉर्म में दिख रहे युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 70 गेंद में 76 रन बनाकर खेल रहे हैं जिसमें नौ चौके और तीन छक्के शामिल हैं. वहीं शुभमन गिल ने 14 रन बना लिये हैं. भारत ने एकमात्र विकेट कप्तान रोहित शर्मा के रूप में गंवाया जो स्पिनर जैक लीच की गेंद पर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को कैच देकर लौटे. रोहित ने 27 गेंद में तीन चौकों की मदद से 24 रन बनाए. 

ये भी पढ़ें: पिछले साल बल्ले से धूम मचाने वाले विराट कोहली को मिला आईसीसी की तरफ से बड़ा सम्मान

सुबह स्टोक्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उनके बल्लेबाज भारतीय स्पिन तिकड़ी का सामना नहीं कर सके. मददगार पिच पर रविचंद्रन अश्विन ने 68 और रविंद्र जडेजा ने 88 रन देकर तीन तीन विकेट चटकाये जबकि अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह को दो दो विकेट मिले. पहली ही गेंद से आक्रामक खेलने की इंग्लैंड की ‘बैजबॉल’ रणनीति कहीं नजर नहीं आई जिसके दम पर पिछले कुछ अर्से में उसने अपार सफलता हासिल की है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 64.3 में से 52 ओवर तीनों स्पिनरों से कराये और वे कप्तान के भरोसे पर खरे भी उतरे. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों बेन डकेट और जैक क्रॉली ने पहले आठ ओवरों में 41 रन बना लिये थे. अश्विन ने 12वें ओवर में डकेट को आउट करके भारत को पहली सफलता दिलाई. 

अश्विन-जडेजा ने इंग्लैंड की बैटिंग लाइनअप को किया ध्वस्त

इसके बाद जडेजा ने ओली पोप को 14वें ओवर में पहली स्लिप में कप्तान रोहित शर्मा के हाथों लपकवाया. अश्विन ने अगले ओवर में क्रॉली को अपना 492वां टेस्ट शिकार बनाया. तीन विकेट 60 रन पर गिरने के बाद रूट और बेयरस्टो ने पारी को संभाला. उनके बीच 61 रन की साझेदारी को तोड़ते हुए अक्षर ने बेयरस्टो को पवेलियन भेजा. स्पिन को बखूबी खेलने वाले रूट भी बेहद खराब ढंग से अपना विकेट गंवा बैठे. बेन फोक्स 24 गेंद में चार रन बनाकर अक्षर का दूसरा शिकार बने जिनका कैच विकेट के पीछे केएस भरत ने लपका . टॉम हार्टली को जडेजा ने और मार्क वुड को अश्विन ने बोल्ड किया जबकि रेहान अहमद ने बुमराह की गेंद पर विकेट के पीछे भरत को कैच थमाया. 

राशिद लतिफ ने बताई क्यों होगा बैजबॉल फ्लॉप

इस पारी को देखते हुए पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ ने बताया कि इंग्लैंड का बैजबॉल भारत में नहीं चलने वाला हैं. उन्होंने इसकी वजह भी बताई. पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर ने बताया कि भारत में एसजी बॉल, यहां कंडिशन, मौसम और यहां स्पिनर्स को मिलने वाली मदद की वजह से बैजबॉल भारत में काम नहीं करने वाला है. एसजी बॉल के साथ उन्होने आज भारत की ओर से खेल रहे तीनों स्पिनर्स के विकेट दिखाएं, जिसे जानकर अंग्रेज हैरान हो जाएंगे. अश्विन ने 339, जडेजा ने 195 और अक्षर ने 43 विकेट लिए हैं. आपको बता दें कि भारत में एसजी बॉल का यूज होता है तो ऑस्ट्रेलिया में कुकाबुरा और इंग्लैंड में ड्युक बॉल से मैच खेले जाते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement