Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RCB vs CSK Highlights IPL 2024: कोहली की RCB प्लेऑफ में, CSK को दिखाया बाहर का रास्ता; टूट गया धोनी का सपना

IPL 2024 Bengaluru vs Chennai Highlights: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में एंट्री मार ली है. चेन्नई सुपर किंग्स को टॉप-4 में रहने के लिए 201 रन बनाने थे, लेकिन टीम 191 रन ही बना सकी.

Latest News
RCB vs CSK Highlights IPL 2024: कोहली की RCB प्लेऑफ में, CSK को दिखाया बाहर का रास्ता; टूट गया धोनी का सपना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है. आरसीबी ने हाई-वोल्टेज मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 27 रन से मात देकर प्लेऑफ का टिकट कटाया. अपने होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 218 रन का स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में सीएसके 7 विकेट खोकर 191 रन ही बना सकी. बता दें कि सीएसके को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए 201 रन ही बनाने थे.


 ये भी पढ़ें: कैसे बने BCCI सचिव? Jay Shah ने अपने सफर को लेकर किया खुलासा


आखिर तक लड़े धोनी-जडेजा

बड़े रन चेज में सीएसके ने 129 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. यहां से उन्हें प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के लिए 5 ओवर में 72 रन बनाने थे. क्रीज पर एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा थे. दोनों बल्लेबाजों ने 4 ओवर में 55 रन कूट दिए. सीएसके को अब टॉप-4 में बने रहने के लिए आखिरी 6 गेंद में 17 रन चाहिए थे. धोनी ने यश दयाल की पहली गेंद पर 110 मीटर का छक्का जड़ दिया. गेंद स्टेडियम के पार जाकर गिरी. हालांकि दयाल ने वापसी करते हुए अगली गेंद पर धोनी को डीप मिडविकेट बाउंड्री पर लपकवा दिया. आखिरी ओवर की बची हुई चार गेंदों पर दयाल ने सिर्फ 1 रन दिए और आरसीबी को प्लेऑफ में एंट्री करा दी. 

रवींद्र जडेजा 22 गेंद में 42 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और इतने ही छक्के लगाए. वहीं धोनी ने 13 गेंद में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाए. सीएसके के अन्य बल्लेबाजों की बात करें तो कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ गोल्डन डक पर आउट हुए. रचिन रवींद्र ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए. वहीं अंजिक्य रहाणे ने 33 रन जोड़े. आरसीबी के लिए दलाल ने 2 जबकि ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन और कैमरन ग्रीन ने एक-एक विकेट लिए.

आरसीबी के बल्लेबाजों का एकजुट प्रदर्शन 

अहम मुकाबले में आरसीबी के बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. विराट कोहली और कप्तान फाफ डुप्लेसी ने पहले 3 ओवर में 31 रन ठोके. इसके बाद बारिश के चलते खेल रोकना पड़ा. बारिश के ब्रेक के बाद अचानक सीएसके के स्पिनरों को टर्न मिलने लगी. इससे आरसीबी के रन रेट पर अंकुश भी लगा. कोहली ने रन गति को बढ़ाने की जिम्मेदारी उठाई और 29 गेंद में 47 रन की पारी खेली. उनके आउट होने के बाद डुप्लेसी ने गियर बदला. आरसीबी के कप्तान ने जडेजा को 11वें ओवर में लगातार दो छक्के मारे. आरसीबी की पारी ने उड़ान भरना शुरू किया था कि डुप्लेसी दुर्भाग्यपूर्ण रूप से नॉन स्ट्राइक एंड पर रन आउट हो गए. उन्होंने 39 गेंद में 54 रन की पारी खेली. 

इसके बाद रजत पाटीदार और कैमरन ग्रीन ने छक्के-चौकों की झड़ी दी. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए सिर्फ 28 गेंद में 71 रन की पार्टनरशिप की. पाटीदार ने 23 गेंद में 2 चौके और 4 छक्के उड़ाते हुए 41 रन ठोके. वहीं ग्रीन ने 17 गेंद में 223.52 के स्ट्राइक रेट से 38 कूटे. ग्रीन ने 3 चौके और इतने ही छक्के मारे. दिनेश कार्तिक और ग्लेन मैक्सवेल ने भी आतिशी पारियां खेलीं. जिससे आरसीबी विशाल स्कोर तक पहुंच सका.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement