Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NED: बेंगलुरु में श्रेयस अय्यर ने खत्म किया इंतजार, नीदरलैंड्स के खिलाफ जड़ दिया सैकड़ा

Shreyas Iyer Hundred: श्रेयस अय्यर ने 84 गेंदों में पूरा किया अपना पहला वर्ल्डकप शतक. भारत बड़े स्कोर की ओर अग्रसर.

IND vs NED: बेंगलुरु में श्रेयस अय्यर ने खत्म किया इंतजार, नीदरलैंड्स के खिलाफ जड़ दिया सैकड़ा

Shreyas Iyer Hundred

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: श्रेयस अय्यर ने नीदरलैंड्स के खिलाफ बेंगलुरु में बड़ा धमाका कर दिया है. टीम इंडिया के मध्यक्रम के धुरंधर बल्लेबाज श्रेयस ने 84 गेंदों में शतक ठोक कमाल कर दिया है. यह वर्ल्डकप में उनका पहला शतक है. दिवाली के मौके पर श्रेयस ने मैदान में गजब की आतिशाबाजी की. 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से उन्होंने शतक ठोक खुद खास तोहफा दिया. इससे पहले वर्ल्डकप 2023 में श्रेयस दो बार शतक के नजदीक पहुंचे थे लेकिन चूक गए थे.

यह भी पढ़ें: दिवाली पर रोहित शर्मा की आतिशबाजी, वर्ल्डकप के सारे बड़े रिकॉर्ड हुए ध्वस्त

खत्म किया लंबा इंतजार

भारत के लिए नंबर चार की समस्या काफी समय से बनी हुई थी. 2019 वर्ल्डकप के दौरान इसकी सबसे ज्यादा चर्चा थी. उस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल से भारत के बाहर होने में, नंबर चार पर किसी का अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना सबसे बड़ी वजह थी. श्रेयस ने यह कमी पूरी कर दी है. उन्हें पिछले कुछ समय से लगातार चार नंबर पर ही खिलाया जा रहा था और श्रेयस ने वर्ल्डकप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी शतक ठोका था. इसी समय उम्मीद जगी थी कि वह वर्ल्डकप में 12 साल का सूखा खत्म कर देंगे.

दरअसल, 2011 के बाद से कोई भी भारतीय बल्लेबाज नंबर चार पर खेलते हुए शतक नहीं ठोक पाया था. इस बीच दो वर्ल्डकप निकल गए थे. आखिरी बार युवराज सिंह ने बैटिंग ऑर्डर में इस खास स्थान पर खेलते हुए वर्ल्डकप शतक लगाया था. तब युवी ने 2011 वर्ल्डकप में वेस्टइंडीज के खिलाफ 113 रन की पारी खेली थी.

8 साल बाद हुआ ऐसा

श्रेयस का शतक वर्ल्डकप में 8 साल बाद किसी भारतीय मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज का पहला शतक है. आखिरी बार किसी भारतीय मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज ने शतक जड़ा था, तो वह सुरेश रैना थे. 2015 वर्ल्डकप में नंबर पांच पर खेलते हुए रैना ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 110 रनों की पारी खेली थी. श्रेयस ने इस सूखे को खत्म करते हुए लाजवाब पारी खेली.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement