Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बुमराह की जगह शमी और शमी चोटिल हुए तो फिर कौन? ये है T20 World Cup की टीम इंडिया

T20 World Cup 2022 के लिए चुनी गई भारतीय टीम में शमी को पहले स्टैंडबाई के तौर पर चुना गया था अब सिराज-शार्दुल को स्टैंडबाई में रखा गया है.

Latest News
बुमराह की जगह शमी और शमी चोटिल हुए तो फिर कौन? ये है T20 World Cup की टीम इंडिया

Team India Squad for ICC T20 World Cup 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शुक्रवार को BCCI ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के रिप्लेसमेंट की अधिकारिक घोषणा कर दी. कोविड से उबरने के बाद मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुके हैं और पहले अभ्यास मैच से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे. विश्वकप 2022 के लिए टीम की घोषणा के बाद खिलाड़ियों की चोट की वजह से काफी बदलाव हुए. जसप्रीत बुमराह की जगह पहले दीपक चाहर (Deepak Chahar) को रिप्लेसमेंट  के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 से पहले ही चाहर चोट की वजह से पहले सीरीज से बाहर हुए और बाद में वह वर्ल्ड कप की रेस से भी बाहर हो गए. 

T20 WC 2022: बुमराह की जगह ऑस्ट्रेलिया में तूफान लाएंगे शमी, ये 2 गेंदबाज भी देंगे टीम को ताकत

मोहम्मद शमी का ऑस्ट्रेलिया जाना तय था लेकिन वह पहले स्टैंडबाई के तौर पर टीम के साथ ट्रैवल करने वाले थे. बुमराह और चाहर की चोट की वजह से शमी को पहले 15 खिलाड़ियों में जगह दे दी गई. अब स्टैंडबाई में शमी की जगह मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) और दीपक चाहर की जगह शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को शामिल किया गया है. 

ICC T20 World Cup के लिए भारतीय स्क्वॉड 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रवि अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी.

भारतीय स्क्वॉड में शामिल स्टैंडबाई खिलाड़ी

श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर.

विश्वकप 2022 के सुपर 12 में दो ग्रुप बनाए गए हैं. भारतीय टीम को पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के साथ ग्रुप B में रखा गया है. पहला मैच भारत को 23 अक्टूबर को खेलना है जबकि 27 अक्टूबर को दूसरा, 30 अक्टूबर को तीसरा और 2 नवंबर को चौथा मुकाबला खेलना है. भारतीय टीम अपना आखिरी मुकाबला 6 नवंबर को खेलेगी. ग्रुप B में दो और टीमें क्वालीफाई कर के आएंगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement