Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

देश की धरती पर उतरते ही भावुक हुईं विनेश फोगाट, साक्षी मलिक को गले लगाकर रो पड़ीं, बजरंग पूनिया भी स्वागत के लिए पहुंचे

Vinesh Phogat Live Updates: पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेने के बाद भारतीय चैंपियन रेसलर विनेश फोगाट भारत वापसी कर चुकी हैं. दिल्ली एयरपोर्ट पर उनका स्वागत हुआ है.

Latest News
देश की धरती पर उतरते ही भावुक हुईं विनेश फोगाट, साक्षी मलिक को गले लगाकर रो पड़ीं, बजरंग पूनिया भी स्वागत के लिए पहुंचे

विनेश फोगाट, पेरिस ओलंपिक 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेने के बाद भारतीय चैंपियन रेसलर विनेश फोगाट भारत वापसी कर चुकी हैं. दिल्ली एयरपोर्ट पर विनेश लैंड हुईं हैं और वहां उनका काफी शानदार स्वागत हुआ है. इतना ही नहीं विनेश साक्षी मलिक को गले लगाकर रो पड़ीं. साक्षी के अलावा बजरंग पुनिया और उनकी पूरी फैमिली ने विनेश का स्वागत किया है. पेरिस ओलंपिक 2024 में विनेश ने काफी दमदार प्रदर्शन किया था और फाइनल तक जगह बनाई थी. लेकिन फाइनल से पहले तय वजन से ज्यादा पाया गया, जिसकी वजह से उन्हें डिस्क्वालीफाई कर दिया गया था. यहां आपको विनेश के वतन वापसी के बाद सभी कार्यक्रम की जानकारी मिलती रहेगी.  

साक्षी मलिक को विनेश ने लगाया गले

विनेश फोगाट ने भारतीय रेसलर और साथी खिलाड़ी साक्षी मलिक को वतन वापसी के बाद गले लगाया है और उनकी आंखो से भी छलके हैं. विनेश फोगाट का दिल्ली एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत हुआ है. विनेश को लेने उनके साथी खिलाड़ी साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और उनके परिवार को लोग दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे. इसके अलावा विनेश के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर काफी भीड़ भी उमड़ी थी. 

पेरिस ओलंपिक 2024 फाइनल में हुईं डिस्क्वालीआई

आपको बता दें कि विनेश फोगाट ने 50 किग्रा फ्रीस्टाइल रेसलिंग में दमदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने राउंड-16, क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल लगातार जीत दर्ज की थी. विनेश ने फाइनल में अपनी जगह बना ली थी और कम से कम सिल्वर मेडल पक्का कर लिया था. लेकिन उससे पहले वो डिस्क्वालीफाई हो गईं थी. विनेश 50 किग्रा से 100 ग्राम वजन ज्यादा थी, जिसकी वजह उनका मेडल का सपना टूट गया है. 

CAS से सिल्वर की थी मांग

विनेश फोगाट ने फाइनल से अयोग्य घोषित होने के बाद सीएएस सेखुद को फाइनल में उतरने की अनुमति देने या जॉइंट सिल्वर मेडल दिए जाने की मांग उठाई थी. वहीं सीएएस इसकी सुनवाई 13 अगस्त को करने वाला था, लेकिन बाद में इसी तारीफ में बदलाव कर दिया गया और 16 को फैसला आना था. हालांकि 16 की जगह सीएएस ने 14 अगस्त को ही विनेश की अपील को खारिज कर दिया गया. 


यह भी पढ़ें- बांग्लादेश से छीनी जाएगी मेजबानी! ICC की नजर में हैं ये दो देश; जल्द होगा फैसला


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement