Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'2032 ओलंपिक तक...' विनेश फोगाट ने इमोशनल पोस्ट में संन्यास से वापसी पर दिया हिंट

Vinesh Phogat Shares Emotional Post: विनेश फोगाट का ओलंपिक मेडल जीतने का सपना अधूरा रह गया था. पेरिस ओलंपिक 2024 में वह गोल्ड मेडल मैच से पहले ओवरवेट होने के कारण डिस्क्वालिफाई हो गई थीं.

Latest News
'2032 ओलंपिक तक...' विनेश फोगाट ने इमोशनल पोस्ट में संन्यास से वापसी पर दिया हिंट

विनेश फोगाट.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक 2024 में मेडल का सपना टूटने के बाद बेहद इमोशनल पोस्ट किया है. उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपनी जर्नी और संघर्ष को बयां किया है. 3 पन्नों के बयान में विनेश ने अपने रेसलिंग करियर से जुड़े सभी लोगों को धन्यवाद दिया है. इस पोस्ट में विनेश ने अपने अनिश्चित भविष्य का भी जिक्र किया है. उन्होंने लिखा है कि अगर हालात कुछ और होते तो वह शायद 2023 तक कुश्ती जारी रख पातीं.

पेरिस ओलंपिक 2024 में विनेश 50 किलोवर्ग फ्रीस्टाइल रेसलिंग इवेंट के फाइनल में पहुंची थीं. हालांकि गोल्ड मेडल मैच के दिन उनका वजन 100 ग्राम ज्यादा हो गया था. इस वजह से उन्हें डिस्क्वालिफाई कर दिया गया. इसके बाद विनेश ने कुश्ती से संन्यास का ऐलान कर दिया था. उन्होंने सिल्वर मेडल के लिए कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन ऑफ स्पोर्ट्स में अपील की थी.  बुधवार (14 अगस्त) को उनकी यह अपील भी खारिज हो गई थी. अब विनेश पेरिस ओलंपिक से खाली हाथ लौट रही हैं. वह 17 अगस्त को भारत पहुंचेंगी.

वतन वापसी से एक दिन पहले विनेश ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपना दुख बयां किया है. विनेश ने अपनी पोस्ट में अपने पिता की उम्मीदों और अपनी मां के संघर्षों को याद किया. साथ ही उन्होंने अपने पति सोमवीर को हर उतार-चढ़ाव में साथ देने का श्रेय दिया है. सेमीफाइनल जीतने के बाद विनेश का वजन 2.7 किलोग्राम बढ़ गया था. सारे जतन के बावजूद वह आखिरी 100 ग्राम वेट नहीं कम कर पाई थीं. विनेश ने उस घटना के बारे में लिखा, "उस रात और सात अगस्त की सुबह के बारे में मैं यही कहूंगी कि हमने हिम्मत नहीं छोड़ी, हमारी कोशिश लगातार जारी रही और हमने सरेंडर नहीं किया. लेकिन घड़ी (वक्त) ने हमारा साथ नहीं दिया. यही मेरे भाग्य में था."

विनेश ने अपनी पोस्ट के अंतिम हिस्से में लिखा, "शायद अलग परिस्थितियों में मैं खुद को 2032 तक खेलते हुए देख सकती थी क्योंकि मेरे अंदर लड़ने की हिम्मत है और कुश्ती तो हमेशा मेरे साथ रहेगी. मुझे नहीं मालूम भविष्य में क्या होगा लेकिन मुझे यकीन है कि मैं जिन चीजों में विश्वास रखती हूं उनके लिए हमेशा लड़ती रहूंगी."


ये भी पढ़ें: Vinesh Phogat देंगी CAS के फैसले को चुनौती, जानें किस नियम के तहत मिल सकती है अब भी राहत 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement