Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पिछले साल बल्ले से धूम मचाने वाले विराट कोहली को मिला आईसीसी की तरफ से बड़ा सम्मान

ICC Awards 2023: पिछले साल शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को आईसीसी ने सम्मानित किया है, जिसमें विराट कोहली को वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है.

Latest News
पिछले साल बल्ले से धूम मचाने वाले विराट कोहली को मिला आईसीसी की तरफ से बड़ा सम्मान

Virat Kohli

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पिछले साल भारत में आयोजित हुए वनडे वर्ल्डकप में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को अब आईसीसी ने बड़ा सम्मान दिया है. वनडे वर्ल्डकप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कोहली को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था. अब आईसीसी ने उन्हें पिछले साल के वनडे का क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना है. कोहली के अलावा ऑस्ट्रेलिया को वनडे वर्ल्डकप 2023 का खिताब जिताने वाले कप्तान पैट कमिंस को आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया. कमिंस को आईसीसी ने टेस्ट कप्तान भी चुना था. पिछले साल के लिए रोहित शर्मा को वनडे टीम का कप्तान चुना गया था. 

साल 2023 का सबसे बड़ा सम्मान पैट कमिंस को मिला. उन्होंने आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीता. इसके लिए उन्होंने अपने ही देश के ट्रेविस हेड, भारत के विराट कोहली और रविंद्र जडेजा को पछाड़ा. कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी जीत दिलाई थी और छठी बार वर्ल्डकप का चैंपियन भी कंगारुओं को बनााया. साल 2023 में कमिंस ने शानदार कप्तानी के अलावा 24 मैचों में 59 विकेट चटकाए और 422 रन भी बनाए. 

जमकर गरजा विराट कोहली का बल्ला

विराट कोहली ने 2022 में अपनी शानदार वापसी को 2023 में भी जारी रखा, जहां उन्होंने वनडे में कमाल की बल्लेबाजी की. नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए कोहली ने वर्ल्डकप की 11 पारियों में से नौ में कम से कम अर्धशतक जमाया और कुल 765 रन बनाए. मेंस क्रिकेट वर्ल्डकप के एक संस्करण में यह किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे अधिक रन है. कोहली ने टूर्नामेंट को 95.62 के औसत और 90.31 के स्ट्राइक रेट से धमाकेदार बल्लेबाजी की, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में जड़ा गया शतक भी शामिल है. वर्ल्डकप में उन्होंने कुल तीन शतक लगाए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement