Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

शानदार गेंदबाजी से कभी भारत को बनाया था वर्ल्ड चैंपियन, आज 1 ओवर में ही लुटा दिए 43 रन

Who Is Shiva Singh: साल 2018 में भारत की अंडर 19 टीम को फाइनल में शानदार गेंदबाजी कर जीत दिलाने वाले शिवा सिंह यूपी के मुरादाबाद के हैं.

शानदार गेंदबाजी से कभी भारत को बनाया था वर्ल्ड चैंपियन, आज 1 ओवर में ही लुटा दिए 43 रन

who is shiva singh ruturaj gaikwad score 7 sixes in one over vijay hazare trophy 2022 mah vs up match highlights

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोमवार को अहमदाबाद में खेली जा रहे विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2022) के दूसरे क्वार्टरफाइनल में ऋतुराज गायकवाड (Ruturaj Gaikwad) ने इतिहास रच दिया. उन्होंने इस मैच के 49वें ओवर में शिवा सिंह (Shiva Singh) के एक ही ओवर में 7 छक्के जड़ दिए. शिवा सिंह एक बेहतरीन ऑर्थोडॉक्स स्पिनर हैं और अंडर 19 टीम को अपनी शानदार गेंदबाजी से चैंपियन भी बना चुके हैं. युवा गेंदबाज अभी उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं. विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश की टीम ने क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई है. 

फुटबॉल फील्ड पर ही नहीं लव के मैदान पर भी नेमार ने खाई चोट, इन महिलाओं ने तोड़ा दिल  

सोमवार को खेले गए दूसरे क्वार्टरफाइनल मैच में शिवा सिंह ने 9 ओवर में 88 रन खर्च कर दिए. उन्होंने इस मैच में कोई विकेट हासिल नहीं किया लेकिन ये वही गेंदबाज हैं, जिन्होंने साल 2018 में भारत की अंडर 19 टीम को खिताब दिलाई थी. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में 10 ओवर में 36 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे. इस स्पिनर ने 2018 में अपना लिस्ट ए क्रिकेट डेब्यू किया था. ये वही गेंदबाज हैं जिन्होंने 2018 में 360 डिग्री पर घूमकर गेंद फेंकी थी लेकिन उसे डेड बॉल घोषित कर दिया गया था.

1 ओवर में 7 छक्के लगाने वाले ऋतुराज ने ठोके 220 रन, टीम इंडिया के पूर्व कोच को भी छोड़ा पीछे 

शिवा का जन्म उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में हुआ था. 16 अक्टूबर 1999 को जन्मे इस स्पिनर ने घरेलू क्रिकेट में अपना पहले मुकाबला छत्तीसगढ़ के लिए खेला था. 21 फरवरी 2019 को महाराष्ट्र के खिलाफ उन्होंने अपना टी20 डेब्यू किया. अब तक 15 टी20 मैच में वो 41.88 की औसत से 9 विकेट चटका चुके हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement