Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Women T-20 World Cup के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान, शिखा पांडे की हुई वापसी

Indian Women Cricket Team: दक्षिण अफ्रीका में अगले साल खेले जाने वाले महिला टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान कर दिया गया है.

Women T-20 World Cup के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान, शिखा पांडे की हुई वापसी

Indian Women Cricket Team

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगले साल फरवरी महीने में महिलाओं क्रिकेट के टी-20 फॉर्मेट का विश्वकप खेला जाना है. बीसीसीआई ने इसके लिए 15 सदस्यीय महिला टीम का ऐलान कर दिया है. एक साल से भी ज्यादा समय से टीम से बाहर चल रही तेज गेंदबाज शिफा पांडे की टीम में वापसी हुई है. यह विश्वकप 10 से 26 फरवरी तक दक्षिण अफ्रीका में खेला जाना है. विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी हरमनप्रीत कौर करेंगी.

शिखा पांडे ने भारत की ओर से पिछला मैच अक्टूबर 2021 में खेला था. कुछ विवादों की वजह से शिखा पांडे को टीम से बाहर कर दिया गया था. बीसीसीआई ने विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका में होने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए भी टीम की घोषणा की. शिखा पांडे को दोनों ही टीमों में जगह मिली है. वहीं, दोनों ही टूर्नामेंट में भारतीय टीम की अगुवाई हरमनप्रीत कौर ही करेंगी.

यह भी पढ़ें- बाबर के मैदान से जाते ही कप्तानी के लिए भिड़े सरफराज और रिजवान, देखें वीडियो

ग्रुप 2 में पाकिस्तान और इंग्लैंड से होगा मुकाबला
वर्ल्ड कप में भारतीय महिला को ग्रुप 2 में रखा गया है. इस ग्रुप में भारत के अलावा इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और आयरलैंड हैं. दो ग्रुप बनाए गए हैं और दोनों ग्रुप की टॉप दो टीमें सेमीफाइनल में जाएंगी. वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल 26 फरवरी 2023 को खेला जाएगा. भारत का पहला मैच 19 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगा.

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, ऋचा घोष, जेमिमा रोड्रिगेज, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य, राधा यादव, रेणुका ठाकुर, अंजलि सरवानी, पूजा वस्त्रकार, राजेश्वरी गायकवाड़ और शिखा पांडे. 

यह भी पढ़ें- इन सितारों ने इस साल खेल को कहा टाटा, टेनिस स्टार से लेकर IPL का मैच विनर भी शामिल 

त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, यस्तिका भाटिया, जेमिमा रोड्रिगेज, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, रेणुका ठाकुर, मेघना सिंह, अंजलि सरवानी, सुषमा वर्मा, अमनजोत कौर, पूजा वस्त्रकार, एस मेघना, स्नेह राणा और शिखा पांडे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement