Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023 के सेमीफाइनल में भारत का सामना पाकिस्तान से होगा? जानें कैसे

IND vs PAK: 15 नवंबर को वानखेड़े स्टेडियम में हो सकता है भारत-पाकिस्तान महामुकाबला. जानिए क्या है पूरा समीकरण.

World Cup 2023 के सेमीफाइनल में भारत का सामना पाकिस्तान से होगा? जानें कैसे

Babar Azam Rohit Sharma

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया वर्ल्डकप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. श्रीलंका को 302 रन से रौंदकर भारत ने सेमीफाइनल में जगह पक्की की. भारत सात में से सात मैच जीतकर अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गया है और इसकी पूरी संभावना है कि लीग स्टेज की समाप्ति के बाद टीम इंडिया ही टॉप पर रहेगी. साउथ अफ्रीका की टीम भी सेमीफाइनल में एक कदम रख चुकी है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड टॉप-4 में बने हुए हैं. लेकिन कीवी टीम की लगातार तीन हार ने उनकी सेमीफाइनल की राह मुश्किल कर दी है. ऐसे में पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खुले हुए हैं. पाक टीम सेमीफाइनल में पहुंचती है तो उसका सामना भारत से हो सकता है. चलिए जानते हैं यह कैसे संभव है. 

यह भी पढ़ें: वर्ल्डकप 2023 में भारत को मिला वनडे का सबसे खतरनाक गेंदबाज, तीन मैच में ही कर दिया ये कमाल

सेमीफाइनल में ऐसे पहुंचेगा पाकिस्तान

भारत के खिलाफ श्रीलंका की हार ने पाकिस्तान की राह थोड़ी आसान कर दी है. श्रीलंका की टीम अब सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है. पाकिस्तान इस समय सात मैचों में छह अंकों के साथ पांचवें नंबर पर बना हुआ है. बाबर एंड कंपनी का अपने दो मैच न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ खेलने हैं. अगर पाकिस्तान की टीम इन दोनों मुकाबलों में बड़ी जीत दर्ज करती है, तो पाकिस्तान अच्छे नेट रनरेट के साथ 10 अंक तक पहुंच जाएगा. ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच जीतती भी है, तो बाबर की टीम उन्हें रनरेट के मामले में पीछे छोड़ देगी.

साथ ही पाकिस्तान के फैंस को ये भी दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान की टीम अपने बाकी बचे तीन मैचों में से ज्यादा से ज्यादा एक ही मैच जीत पाए. वहीं नीदरलैंड्स भी सेमीफाइनल की रेस में बना हुआ है. हालांकि उनकी राह मुश्किल है. डच टीम को अभी भारत से खेलना बाकी है. नीदरलैंड्स के खिलाफ टीम इंडिया की जीत पाकिस्तान को बहुत काम आने वाली है. सब कुछ पाकिस्तान के हक में जाता है, तो यह टीम चौथे स्थान पर फिनिश करेगी और एक बार फिर भारत-पाकिस्तान मुकाबला देखने को मिल सकता है.

भारत-पाकिस्तान सेमीफाइनल ऐसे संभव है

अगर भारत अंक तालिका में टॉप पर रहता है और पाकिस्तान चौथे स्थान पर, तो 15 नवंबर को महामुकाबला होगा. टूर्नामेंट के फॉर्मैट के हिसाब से टेबल टॉपर और चौथे नंबर की टीम के बीच पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा. ऐसे में वानखेड़े में फैंस को भारत-पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल मुकाबला देखने को मिल सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement