Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC Final 2023: विराट कोहली का बैड लक इस बार भी साथ, जिस वजह से पिछली बार चूके उसका साया फिर मंडरा रहा 

Virat Kohli Rain Bad Luck: विराट कोहली की कप्तानी में पिछली बार भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हार मिली थी. इसकी एक वजह वजह चौथे सेशन में बारिश थी जिसकी वजह से  टीम इंडिया को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. 

WTC Final 2023: विराट कोहली का बैड लक इस बार भी साथ, जिस वजह से पिछली बार चूके उसका साया फिर मंडरा रहा 

WTC Final 2023 Weather Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2021 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार का गम फैंस भूल नहीं पाए हैं. विराट कोहली की कप्तानी में टीम को 8 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. इस हार में एक विलेन मौसम भी था क्योंकि बारिश की वजह से खेल प्रभावित हुआ था. एक बार फिर इंग्लैंड के ओवल में होने वाले अहम चैंपियनशिप में आसमानी आफत विलेन बन सकती है. जानें अगर इस बार भी बारिश हुई तो क्या हैं नतीजा तय करने के नियम और कैसा रहेगा मैच के दौरान मौसम.

पिछले सीजन में बारिश की वजह से 2 दिन नहीं हुआ था खेल 
इससे पहले 2021 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला गया था. बारिश की वजह से 2 दिनों तक एक भी गेंद नहीं डाली गई थी और इसका असर भारत के पक्ष में नहीं गया. 2021 में रिजर्व डे को मिलाकर कुल चार दिन का ही खेल हो सका था. खेल छोटा होने का फायदा न्यूजीलैंड को मिला और कीवी टीम ने 8 विकेट से मैच जीता था.

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने किए Virat Kohli के गुणगान, Steve Smith की बात जीत लेगी आपका दिल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्या है मौसम का अनुमान 
AccuWeather के मुताबिक, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में बारिश बाधा बन सकती है. मौसम पूर्वानुमान में चौथे दिन बारिश का अनुमान जताया गया है. यहां लंदन में मैच के चौथे दिन करीब 60 प्रतिशत बारिश के आसार हैं. फाइनल मुकाबला 7 से 11 जून के बीच खेला जाएगा. मौसम और आपात परिस्थितियों को देखते हुए एक दिन 12 जून को रिजर्व डे के रूप में रखा गया है. अगर चौथे दिन बारिश होती है तो रिजर्व डे पर खिताबी मुकाबले का फैसला आ सकता है. 

ओवल का ड्रेनेज सिस्टम है शानदार 
इग्लैंड में अक्सर बारिश होती है और इस वजह से वहां के क्रिकेट ग्राउंड में भी इसका ध्यान रखा जाता है,. ओवल ग्राउंड की बात करें मैदान पर सेंड बेस ड्रेनिज सिस्टम मौजूद है. यहां बारिश के बाद पानी सतह पर कम रूकता है और फिल्टर होकर नीचे चला जाता है. इसके अलावा पिच को ढंकने के लिए होवर रोवर्स का इस्तेमाल किया जाता है. ऐसे में हल्की और सामान्य बारिश को आराम से नियंत्रित किया जा सकेगा.

यह भी पढ़ें: WTC Final से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, 36 रन पर भारत को ढेर करने वाला गेंदबाज हुआ बाहर

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement