Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC Final से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने किए Virat Kohli के गुणगान, Steve Smith की बात जीत लेगी आपका दिल

विराट कोहली का बल्ला जिस अंदाज से रन उगल रहा है, उसे देखते हुए पर पूरी दुनिया की नजरें WTC के फाइनल में उनपर टिकी हैं.

WTC Final से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने किए Virat Kohli के गुणगान, Steve Smith की बात जीत लेगी आपका दिल

wtc final ind vs aus australian players describe Virat Kohli in one word ahead of world test championship 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: किसी भी पड़े टूर्नामेंट से पहले भारतीयों आस टीम के उस एक खिलाड़ी से जुड़ जाती हैं, जो ऐसे मौकों पर देश को निराश नहीं करते हैं. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का युग हो या युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का, महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) हो या वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag). भारतीय फैंस की नजरे सिर्फ उस एक खिलाड़ी पर टिकी होती हैं जिनसे उन्हें सबसे ज्यादा उम्मीद होती हैं. इन उम्मीदों को पिछले 2-3 साल से विराट कोहली (Virat Kohli) ढो रहे हैं. कोहली का बल्ला तो पहले शांत था लेकिन जब से उन्होंने एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़ा है, तब से वह एक बार फिर सबकी उम्मीद बन गए हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी कोहली पर ही पूरी दुनिया की नजर हैं. हालांकि इस मुकाबले में मिचेल स्टार्क, डेविड वॉर्डर, मार्नस लाबुशेन, रोहित शर्मा और आर अश्विन जैसे दिग्गज भी खेल रहे हैं लेकिन सबकी निगाहें कोहली पर हैं.

ये भी पढ़ें: WTC Final से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, 36 रन पर भारत को ढेर करने वाला गेंदबाज हुआ बाहर

कोहली का बल्ला अगर इस मुकाबले में चल गया तो वह क्या कर सकते हैं इसका अंदाजा कंगारुओं को भली भांति है. वो भी जानते हैं कि कोहली उनके लिए कितने खतरनाक हो सकते हैं. लेकिन वो महानता की परख भी जानते हैं. इसलिए उन्होंने फाइनल मुकाबले से पहले कोहली को एक एक शब्द में डिस्क्राइव करने की कोशिश की. इस दौरान किसी ने उनकी मैदान पर फिटनेश की तारीफ की तो किसी ने उन्हें दुनिया से सबसे बेस्ट खिलाड़ियों में से एक बताया. कोहली अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 शतक लगा चुके हैं.  उन्होंने 1979 रन भी बनाए हैं. चलिए जानते हैं किस खिलाड़ी ने क्या कहा. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

ग्रीन ने कहा, "भारत का वो खिलाड़ी, जो काफी समय से खेल रहा है और वह पिछले एक दशक से डोमिनेट कर रहा है और सफल रहा है." डेविड वार्नर ने कोहली के कवर ड्राइव की तरीफ की. लाबुशेन ने कोहली को खेल के सभी प्रारूपों में सबसे महाने बल्लेबाजों में से एक बताया. उस्मान ख्वाजा ने कोहली को "प्रतिस्पर्धी" खिलाड़ी बताया तो मिचेल स्टार्क ने उनके प्रभावशाली कौशल की सराहना की और उन्हें भारतीय मध्य क्रम की रीढ़ कहा. कमिंस ने कोहली को एक अच्छा खिलाड़ी बताया, जो हमेशा मुकाबले के लिए तैयार रहता है. स्टीव स्मिथ ने उन्हें खेल का सच्चा सुपरस्टार बताया. स्मिथ ने कहा, "वह लंबे समय से सुपरस्टार हैं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना पसंद करते हैं, अक्सर हमारे खिलाफ रन बनाते हैं, लेकिन उम्मीद है कि हम उन्हें इस वीकेंड शांत रख सकेंगे."

ये भी पढ़ें: स्मिथ और कोहली तय करेंगे अपनी टीम की जीत या हार? जानें ओवल में किसका रिकॉर्ड है शानदार

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement