Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yashasvi Jaiswal Double Hundred: यशस्वी जायसवाल ने ठोका दोहरा शतक, विनोद कांबली और सुनील गावस्कर के क्लब में हुए शामिल

IND vs ENG 2nd Test, Yashasvi Jaiswal Double Century: यशस्वी जायसवाल ने विशाखापट्टनम टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक जड़ दिया है. इसी के साथ वह टेस्ट क्रिकेट में डबल सेंचूरी ठोकने वाले तीसरे सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं.

Latest News
Yashasvi Jaiswal Double Hundred: यशस्वी जायसवाल ने ठोका दोहरा शतक, विनोद ��कांबली और सुनील गावस्कर के क्लब में हुए शामिल

यशस्वी जायसवाल टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक ठोकने वाले तीसरे सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम में दोहरा शतक ठोक दिया है. 22 साल के यशस्वी ने लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जड़कर टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली डबल सेंचुरी पूरी की. महज छठा ही टेस्ट मैच खेल रहे इस बल्लेबाज ने बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. यशस्वी इस फॉर्मेट में दोहरा शतक जड़ने वाले तीसरे सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं.

टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज विनोद कांबली हैं. उन्होंने 21 साल 35 दिन की उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ ही यह कारनामा किया था. महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं. यशस्वी इस खास क्लब में शामिल हो गए हैं. 

टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक ठोकने भारतीय बल्लेबाज

विनोद कांबली बनाम इंग्लैंड, उम्र - 21 साल 35 दिन, साल 1993
विनोद कांबली बनाम जिम्बाब्वे, उम्र 21 साल 55 दिन, साल 1993
सुनील गावस्कर बनाम वेस्टइंडीज, उम्र - 21 साल 283 दिन, साल 1971
यशस्वी जायसवाल बनाम इंग्लैंड, उम्र - 22 साल 37 दिन, साल 2024

यह भी पढ़ें: लगातार 5वां मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, अब इस टीम से भिड़ंत

भारतीय पारी को अकेले संभाला

भारत 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे है. विशाखापट्टनम में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट अब तक यशस्वी के नाम रहा है. वह पहले दिन की समाप्ति पर 179 रन बनाकर नाबाद थे. जिसकी बदौलत स्टंप्स तक भारत 336/6 के स्कोर तक पहुंचने में सफल रहा. आज यशस्वी ने अपनी पारी को सहजता से आगे बढ़ाया. उन्हें शुरू में जेम्स एंडरसन ने दूसरी नई गेंद से खूब परेशान किया. यशस्वी ने इस दिग्गज गेंदबाज को पूरा सम्मान दिया और स्पिनरों पर स्ट्राइक रोटेट करते रहे. अश्विन के आउट होने के बाद उन्होंने ज्यादा समय नहीं गंवाते हुए ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को पहले छक्का और फिर अगली गेंद पर चौका जड़कर हवा में उछलते अपनी डबल सेंचुरी का जश्न मनाया. उनके पारी की बदौलत ही भारत एक मजबूत स्कोर तक पहुंचने में सफल रहा. यशस्वी के अलावा दूसरा कोई भारतीय बल्लेबाज इस पारी में 40 के आंकड़े को भी नहीं छू पाया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement