Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs WI 3RD ODI: युजवेंद्र चहल की उम्दा गेंदबाजी ने लिखी जीत की इबारत, 4 ओवर में चटकाए 4 विकेट

Yuzvendra Chahal 4 Wicket: टीम इंडिया ने तीसरे वनडे में 119 रनों की बड़ी जीत के साथ इतिहास बनाया है. युजवेंद्र चहल भी इस जीत के हीरो रहे हैं. उन्होंने सिर्फ 4 ओवर ही डाले लेकिन 4 विकेट चटकाकर भारत की जीत जरूर तय कर दी थी. सोशल मीडिया पर चहल की गेंदबाजी की काफी तारीफ हो रही है.  

Ind Vs WI 3RD ODI: युजवेंद्र चहल की उम्दा गेंदबाजी ने लिखी जीत की इबारत, 4 ओवर में चटकाए 4 विकेट

युजवेंद्र चहल 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया ने तीसरे और आखिरी वनडे में वेस्टइंडीज को हराकर क्लीन स्वीप कर लिया है. इस जीत के हीरो रहे 98 रन की पारी खेलने वाले शुभमन गिल और युजवेंद्र चहल. स्टार स्पिनर ने इस मैच में सिर्फ 4 ही ओवर डाले और 17 रन देकर 4 विकेट चटकाए. चहल की इस करिश्माई गेंदबाजी की तारीफ सोशल मीडिया पर हो रही है. मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा है. उन्होंने सिर्फ 3 ओवर ही डाले और 14 रन देकर 2 विकेट चटकाने में कामयाब रहे.   

Yuzvendra Chahal ने चटकाए 4 विकेट 
युजवेंद्र चहल आईपीएल से ही अच्छी फॉर्म में हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेकर उन्होंने पर्पल कैप भी अपने नाम किया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में उन्होंने 4 विकेट लिए और रन देने के मामले में भी काफी किफायती रहे थे. 

चहल ने पहला शिकार इन फॉर्म शाइ होप को बनाया. होप ने दूसरे वनडे में शानदार शतक जड़ा था. शार्दूल ठाकुर, अक्षर पटेल और प्रसिद्ध कृष्णा को एक-एक विकेट मिला और सिराज ने 2 बल्लेबाजों को आउट किया था. होप के बाद चहल ने तीन टेल-एंडर को अपना शिकार बनाया था. उन्होंने कीमो पॉल के रूप में दूसरा विकेट लिया था और फिर  हेडन वॉल्श और जायडेन सील्स को चलता कर वेस्टइंडीज की पारी खत्म कर दी थी. 

यह भी पढ़ें: शतक से चूकने के बाद छलका शुभमन गिल का दुख, बोले- 'एक ओवर और मिलता तो...'  

बारिश की वजह से प्रभावित रहा मैच 
तीसरे वनडे में 2 बार बारिश की वजह से खेल रोकना पड़ा था. पहली बार बारिश के बाद खेल किसी तरह से शुरू हुआ था लेकिन दूसरी बार जब बारिश होने लगी तो 36 ओवर पूरे होने के बाद भारतीय टीम की पारी समाप्त कर दी गई थी. टीम इंडिया की पारी 3 विकेट पर 225 रन के स्कोर पर समाप्त की गई थी. डकवर्थ-लुईस नियम के तहत मेजबान टीम को 35 ओवर में 257 रनों का टार्गेट दिया गया था. मेजबान टीम 137 रनों पर ढेर हो गई थी. 

इस जीत के साथ ही भारत ने इतिहास रच दिया है. कैरेबियाई धरती पर टीम इंडिया ने पहली बार क्लीन स्वीप किया है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 1983 से ही द्विपक्षीय सीरीज हो रहे हैं. यह पहला मौका है जब भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज की धरती पर वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया है.

यह भी पढ़ें: CWG 2022: शुक्रवार से शुरू होगा भारतीय महिला क्रिकेट टीम का अभियान

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement