trendingPhotosDetailhindi4055187

बाबर नहीं छोड़ रहे कोहली, रोहित का पीछा, जानें पाकिस्तानी कप्तान ने अब क्या कर डाला

न्यूजीलैंड में खेली जा रही टी20 ट्राई सीरीज में पाकिस्तान के कप्तान Babar Azam ने शानदार बल्लेबाजी की और नाबाद 79 रनों की पारी खेली.

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को पिछले सप्ताह इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर में ही 7 मैचों की टी20 सीरीज में 4-3 से हार का सामना करना पड़ा था. विश्वकप (T20 World Cup Australia) से पहले जीत की पटरी पर लौटने के लिए बाबर आजम (Babar Azam) की अगुवाई वाली ये टीम न्यूजीलैंड में टी20 ट्राई सीरीज खेल रही है.  अभी तक खेले गए दोनों मुकाबलों में जीत हासिल करने वाली पाकिस्तान ने शनिवार को मेजबान न्यूजीलैंड को और शुक्रवार को बांग्लादेश को मात दी थी. पहली मुकाबले में जहां मोहम्मद रिजवान ने शानदार पारी खेल कर जीत दिलाई थी तो दूसरे मैच में कप्तान ने 79 रन बनाकर पाकिस्तान को 6 विकेट से जीत दिलाई. इस दौरान बाबर ने विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के शानदार वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

1.Babar Azam ने की रोहित और विराट की बराबरी

Babar Azam ने की रोहित और विराट की बराबरी
1/6

न्यूजीलैंड में खेली जा रही टी20 ट्राई सीरीज 2022 के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने नाबाद 79 रनों की पारी खेलकर विराट कोहली और रोहित शर्मा के T20I रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. 
 



2.Shadab Khan ने भी खेली महत्वपूर्ण पारी

Shadab Khan ने भी खेली महत्वपूर्ण पारी
2/6

बाबर के अलावा पाकिस्तान के लिए शादाब खान ने 22 गेंद पर 34 रनों की पारी खेली.  मोहम्मद रिजवान और शान मसूद कुछ खास नहीं कर सके. शादाब खान को चौथे नंबर पर भेजा और बाबर के साथ मिलकर उन्होंने 61 रन जोड़े. 
 



3.पाकिस्तान के गेंदबाजों ने की शानदार गेंदबाजी

पाकिस्तान के गेंदबाजों ने की शानदार गेंदबाजी
3/6

पाकिस्तान के गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को 20 ओवर में सिर्फ 147 रन ही बनाने दिया. पाकिस्तान जवाब में पाकिस्तान ने 18.2 ओवर में ही 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. कप्तान बाबार आजम ने इस दौरान नाबाद 79 रनों की पारी खेली. 
 



4.Babar Azam ने जड़ा 28वां अर्धशतक

Babar Azam ने जड़ा 28वां अर्धशतक
4/6

कप्तान बाबर ने अपना 28वां टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक पूरा किया और उन्होंने विराट कोहली की बराबरी कर ली. दोनों बल्लेबाजों ने 84 पारियों में ये कारनामा किया है. लक्ष्य का पीछा करते हुए बाबर का यह 12वां अर्धशतक भी है.
 



5.Babar ने की Rohit Sharma के रिकॉर्ड की बराबरी

Babar ने की Rohit Sharma के रिकॉर्ड की बराबरी
5/6

लक्ष्य का पीछा करते हुए वो 12 या उससे अधिक अर्धशतक जड़ने वाले Babar Azam चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की बराबरी की और अब सिर्फ कोहली और ऑस्ट्रेलिया के वार्नर से पीछे हैं.
 



6.Virat Kohli से इस मामले में Babar Azam हैं बहुत पीछे

Virat Kohli से इस मामले में Babar Azam हैं बहुत पीछे
6/6

बाबर ने 12 अर्धशतकों में से 11 लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत तक पहुंचाने में जड़े हैं. जो अब वार्नर के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं. इन दोनों से आगे सिर्फ कोहली हैं, जिन्होंने 15 अर्धशतक लक्ष्य का पीछा करते हुए जड़े हैं जिसमें भारत को जीत मिली है.
 



LIVE COVERAGE