Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Glenn Maxwell T20I Century: Glenn Maxwell का कोहराम, 200 के स्ट्राइक रेट से ठोकी सेंचुरी, Rohit Sharma के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

AUS vs WI 2nd T20I: ग्लेन मैक्सवेल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20I में 55 गेंदों में नाबाद 120 रनों की आतिशी पारी खेली.

Latest News
Glenn Maxwell T20I Century: Glenn Maxwell का कोहराम, 200 के स्ट्राइक रेट से ठोकी सेंचुरी, Rohit Sharma के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

ग्लेन मैक्सवेल ने टी20I में पांचवां शतक जड़ा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे टी20I में ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने कोहराम मचा दिया है. मिडिल ऑर्डर के इस तूफानी बल्लेबाज ने सिर्फ 50 गेंदों में 200 के स्ट्राइक रेट से सेंचुरी ठोकी. इसी के साथ मैक्सवेल ने टी20I में सबसे ज्यादा शतक ठोकने के मामले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. दोनों ही बल्लेबाजों के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 5-5 शतक हो गए हैं.

इस मामले में रोहित को छोड़ा पीछे

मैक्सवेल ने रोहित से कम पारियों में 5वां टी20I शतक ठोका.  उन्होंने 94वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया. वहीं रोहित ने यहां तक पहुंचने के लिए 143 पारियां ली थीं. सूर्यकुमार यादव (Suyakumar Yadav) के पास मैक्सवेल से आगे निकलने का मौका है. सूर्या 57 पारियों में 4 टी20I शतक जड़ चुके हैं.

मैक्सवेल ने खेली नाबाद 120 रनों की आतिशी पारी

मैक्सवेल जब बल्लेबाजी करने आए तब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 57 पर 2 विकेट था. जल्द ही डेविड वॉर्नर भी पवेलियन लौट गए. यहां से मैक्सवेल ने मार्कस स्टोइनिस के साथ पांचवें विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी की. जिसमें स्टोइनिस का योगदान सिर्फ 15 रनों का था. इसके बाद मैक्सवेल और टिम डेविड ने सिर्फ 6.2 ओवर में ताबड़तोड़ 95 रन जोड़ ऑस्ट्रेलिया को 241 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया. मैक्सवेल ने 55 गेंदों में 12 चौके और 8 गगनचुंबी छक्कों की मदद से नाबाद 120 रनों की आतिशी पारी खेली. डेविड 14 गेंदों में 2 चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 31 रन पर नाबाद लौटे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement