Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SA 2nd ODI: Shreyas Iyer के शतक की बदौलत रांची में भारत जीता, सीरीज 1-1 से बराबर

Shreyas Iyer 2nd ODI 100: रांची में श्रेयस अय्यर ने कमाल की पारी खेली और अपने वनडे करियर का दूसरा शतक जड़ दिया.

Latest News
IND vs SA 2nd ODI: Shreyas Iyer के शतक की बदौलत रांची में भारत जीता, सीरीज 1-1 से बराबर

Shreyas Iyer 100 in Ranchi ODI 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रविवार को रांची में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer 100) ने शानदार शतक जड़ भारत को जीत दिला दी. इस जीत के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs SA ODI) 1-1 से बराबर हो गई है. सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 11 अक्टुबर को दिल्ली में खेला जाएगा. पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रोटियाज टीम ने 50 ओवर में 278 रन बनाए. 279 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 7 विकेट से लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत के लिए ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 93 रनों की पारी खेली तो श्रेयस अय्यर ने अपने वनडे करियर का दूसरा शतक पूरा किया. 

ये टीम पाकिस्तान के खिलाफ कर चुकी है उलटफेर, अब भारत से होगा मुकाबला

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 40 के स्कोर पर ही क्विंटन डीकॉक और यानेमन मलान आउट हो गए. इसके बाद रीजा हेनरिक्स और एडेन मार्करम ने पारी संभाली और टीम को 150 के पार पहुंचाया. दोनों ने अपनी शानदार पारी जारी रखी और अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए. मोहम्मद सिराज ने साझेदारी तोड़ी और हेनरिक्स को शाहबाज के हाथों कैच कराया. इसके बाद हेनरी क्लासेन और मार्करम ने फिर से पारी संभाली और टीम को 200 के पार पहुंचाया. क्लासेल के आउट होने के बाद मिलर ने 35 रनों की पारी खेली और दक्षिण अफ्रीका को 278 रन तक पहुंचा दिया. 

अय्यर और ईशान ने खेली शानदार पारी

279 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत रांची में भी अच्छी नहीं रही और कप्तान शिखर धवन को वेन पार्नेल ने क्लीन बोल्ड कर भारत को पहला झटका दिया. 50 के भीतर भारत को दूसरा झटका लगा और कगिसो रबाडा ने शुभमन गिल को 28 के स्कोर पर चलता किया. इसके बाद ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने मिलकर भारत के लिए शानदार पारी खेली. पहले दोनों ने भारत को 150 के पार पहुंचाया और अपना-अपना अर्धशतक पूरा किया. किशन अपने पहले अंतरराष्ट्रीय शतक से सिर्फ 7 रन से चूक गए. हालांकि श्रेयस अय्यर ने मौका नहीं गवाया और अपने वनडे करियर का दूसरा शतक जड़ दिया. संजू सैमसन और अय्यर ने भारत को 45.5 ओवर में ही जीत दिला दी. संजू 30 रन बनाकर नाबाद रहे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement