Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आज गोल्ड जीतने उतरेंगे Neeraj Chopra, जानें कब और कहां देख सकते हैं Paris Olympics 2024 का जैवलिन थ्रो फाइनल

Neeraj Chopra Javelin Throw Final: टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडल विनर नीरज चोपड़ा ने क्वालिफाइंग में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने 89.34 मीटर की अपनी सेकंड बेस्ट करियर थ्रो करते हुए फाइनल में एंट्री की थी.

Latest News
आज गोल्ड जीतने उतरेंगे Neeraj Chopra, जानें कब और कहां देख ��सकते हैं Paris Olympics 2024 का जैवलिन थ्रो फाइनल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Neeraj Chopra Javelin Throw Final: पेरिस ओलंपिक में महिला पहलवान विनेश फोगाट के विवाद से दुखी भारतीय खेल प्रेमियों के लिए गुरुवार को बड़ा दिन है. मौजूदा ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) आज पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics 2024) के जैवलिन थ्रो इवेंट के फाइनल में उतरेंगे. नीरज से इस बार भी भारतीय खेल प्रेमियों ने टोक्यो ओलंपिक- 2021 की तरह गोल्ड मेडल लाने की उम्मीद लगा रखी है. यह उम्मीद उनके क्वालिफाइंग में दिखाए प्रदर्शन से और ज्यादा बढ़ा दी है, जहां उन्होंने 89.34 मीटर की अपने करियर की दूसरी सबसे बेहतरीन थ्रो करते हुए फाइनल में एंट्री की थी. इसके चलते खेल प्रेमी उम्मीद लगा रहे हैं कि गुरुवार शाम को फाइनल के दौरान नीरज साल 2022 में बनाए 89.94 मीटर के अपने करियर बेस्ट को तोड़ते हुए गोल्ड मेडल कब्जाएंगे. आइए आपको बताते हैं कि इस फाइनल मुकाबले का सीधा प्रसारण आप कब और कहां पर देख सकते हैं.

कब होगा नीरज चोपड़ा का फाइनल मुकाबला?

नीरज चोपड़ा का जैवलिन थ्रो फाइनल मुकाबला गुरुवार (8 अगस्त) को होगा. यह इवेंट पेरिस ओलंपिक के शेड्यूल के हिसाब से भारतीय समयानुसार रात 11.55 बजे शुरू होगा. इसके बाद करीब एक घंटे के अंदर फाइनल रिजल्ट सामने आ जाएगा.

कहां देख सकते हैं मुकाबले का सीधा प्रसारण

नीरज चोपड़ा के मुकाबले का भारत में सीधा प्रसारण Sports18 नेटवर्क के कई चैनल पर हो रहा है. इनमें Sports18 1, Sports18 1HD, Sports18 Khel, Sports 18 2 आदि शामिल हैं. इसके अलावा जियो सिनेमा ऐप और वेबसाइट पर भी इस मुकाबले का सीधा प्रसारण होगा. जियो सिनेमा ऐप पर यह प्रसारण पूरी तरह फ्री ऑफ कॉस्ट देखा जा सकता है.

क्या नीरज जीत पाएंगे फाइनल मुकाबला?

टोक्यो ओलंपिक-2020 खेलों के गोल्ड मेडल विनर नीरज चोपड़ा ने जिस तरह की परफॉर्मेंस क्वालिफाइंग में दिखाई है, उसके चलते यह माना जा रहा है कि पेरिस ओलंपिक में भी उनका पदक जीतना तय है. केवल कोई फिटनेस इश्यू ही नीरज की राह रोक सकता है. हालांकि नीरज को फाइनल में एक बार फिर पाकिस्तान के जैवलिन थ्रोअर अरशद नदीम से चुनौती मिलेगी. कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन नदीम ने क्वालिफाइंग में 86.59 मीटर की थ्रो फेंकी है. इसके अलावा क्वालिफाइंग में 88.63 मीटर थ्रो करने वाले ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स भी नीरज की राह रोक सकते हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement