Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris Olympics 2024: क्या आज अमन सहरावत पदक से करेंगे द एंड, अदिति-दीक्षा से गोल्फ में है आस, जानें कहां-कब देखें मुकाबले

Paris Olympics 2024 India Schedule Today: पेरिस ओलंपिक में भारतीय अभियान नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के जैवलिन थ्रो में सिल्वर मेडल जीतने के साथ ही खत्म मान लिया गया है. हालांकि पहलवान अमन सहरावत से रेपचेज में कांस्य पदक जीतने की उम्मीद है.

Latest News
Paris Olympics 2024: क्या आज �अमन सहरावत पदक से करेंगे द एंड, अदिति-दीक्षा से गोल्फ में है आस, जानें कहां-कब देखें मुकाबले
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Paris Olympics 2024 India Schedule Today: पेरिस ओलंपिक खेलों में भारत के लिए पदक की आखिरी उम्मीद शुक्रवार को कुश्ती में मानी जा रही है. पुरुषों की 57 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती के सेमीफाइनल में हारे भारतीय पहलवान अमन सहरावत आज रेपचेज में उतरेंगे, जिसमें उन्हें कांस्य पदक जीतने का पक्का दावेदार माना जा रहा है. गुरुवार देर रात जैवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के सिल्वर मेडल जीतने के साथ ही भारतीय अभियान को एक तरीके से खत्म मान लिया गया है यानी इसके बाद अमन सहरावत (Aman Sehrawat) को छोड़कर कोई भी मुकाबला भारत के लिए पदक जीतने वाला नहीं माना जा रहा है. हालांकि गोल्फ में अदिति अशोक और दीक्षा डागर भी अपनी प्रतिभा दिखाने उतरेंगी. अदिति ने टोक्यो ओलंपिक- 2020 में जोरदार प्रदर्शन किया था. उस समय वे कम अनुभव के कारण हार गई थीं. ऐसे में उनसे इस बार ज्यादा बेहतर प्रदर्शन की आस है. महिला गोल्फ इवेंट में पहले दो दौर के खेल के बाद अदिति और दीक्षा संयुक्त रूप से 14वें स्थान पर बनी हुई हैं. इनके अलावा एथलेटिक्स में भी भारतीय महिला व पुरुष रिले टीमें 4 गुणा 400 मीटर इवेंट के क्वॉलिफिकेशन राउंड में भाग्य आजमाएंगी.

शीर्ष वरीय पहलवान से हारे थे अमन

अमन सहरावत गुरुवार को 57 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती में जोरदार प्रदर्शन के साथ सेमीफाइनल में पहुंचे थे. हालांकि वहां उनका मुकाबला जापान के शीर्ष वरीय पहलवान रेई हिगुची से हो गया था, जिन्हें इस भार वर्ग में गोल्ड मेडल का पक्का दावेदार माना जा रहा है. हिगुची से सेमीफाइनल में बिना कोई अंक जुटाए एकतरफा हार के चलते अमन का गोल्ड मेडल जीतने का सपना टूट गया, लेकिन वे कांस्य पदक के साथ स्वदेश लौटना चाहेंगे.

पुएर्तो रिको के पहलवान से होगा मुकाबला

अमन आज कांस्य पदक के लिए रेपचेज मुकाबलों में जीतकर आए पुएर्तो रिको के पहलवान डारियान टोई क्रूज से भिड़ेंगे. अमन ने क्वार्टर फाइनल में जिस तरह अल्बानिया के जेलिमखान अबाकारोव को 12-0 से एकतरफा तरीके से हराया था, यदि वैसा ही खेल वे क्रूज के खिलाफ भी दिखा पाए तो उनका पदक जीतना तय माना जा रहा है.

कब और कहां देख जा सकता है अमन का मुकाबला

अमन का कांस्य पदक का मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 9.45 बजे खेला जाएगा. दीक्षा और अदिति के गोल्फ के मुकाबले दोपहर 12.30 बजे शुरू होंगे, जबकि महिला रिले टीम का इवेंट दोपहर 2.10 बजे से और पुरुष चार गुणा 400 मीटर रिले टीम का इवेंट दोपहर 2.35 से जारी किया जाएगा. ये मुकाबले जियो सिनेमा की ऐप और वेबसाइट पर देखा जा सकता है. इसके अलावा Sports18 नेटवर्क के Sports18 1, Sports18 1HD, Sports18 Khel, Sports 18 2 आदि चैनलों पर भी इसका सीधा प्रसारण देखा जा सकता है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement