Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ranji Trophy का शेड्यूल सामने आया, जानिए कब से शुरू होगा टूर्नामेंट 

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने टूर्नामेंट का आयोजन न कराने पर सवाल उठाए थे.

Latest News
Ranji Trophy का शेड्यूल सामने आया, जानिए कब से शुरू होगा टूर्नामेंट 

ranji trophy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोरोना के कारण क्रिकेट के कई टूर्नामेंट्स पर असर पड़ा है. भारतीय बोर्ड ने रणजी ट्रॉफी को 2020-21 में देश में महामारी की पहली लहर के कारण स्थगित कर दिया था. तीसरी लहर की स्थिति के बाद इस सीजन के संस्करण को भी स्थगित करना पड़ा था. 

BCCI द्वारा तैयार किए गए संशोधित कार्यक्रम के अनुसार अब लीग चरण 16 फरवरी से 5 मार्च तक आयोजित किया जाना तय किया गया है. पहले यह टूर्नामेंट 13 जनवरी से शुरू होने वाला था. 

PR Sreejesh वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर अवॉर्ड जीतने वाले दूसरे भारतीय बने

38 टीम इवेंट के संभावित स्थान अहमदाबाद, कोलकाता, त्रिवेंद्रम, कटक, चेन्नई, गुवाहाटी, हैदराबाद और राजकोट हैं. इस बार टूर्नामेंट के प्रारूप में भी बदलाव किया गया है. इसमें चार टीमों के आठ समूह होंगे जिनमें प्लेट समूह में छह टीमें होंगी. नॉकआउट जून में होंगे. 

पिछले दिनों भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने रणजी टूर्नामेंट का आयोजन न कराने पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि रणजी ट्रॉफी की उपेक्षा से भारतीय क्रिकेट ‘रीढ़हीन’ हो जाएगा. बोर्ड के सचिव जय शाह ने 2022 में रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के दो चरणों के आयोजन की योजना के बारे में बताया था. 

U19 WC: 22 साल बाद सेमीफाइनल में आमने सामने होंगे IND-AUS, जानिए अब तक कौन पड़ा है भारी?

देश के प्रमुख रेड-बॉल फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट को तीसरी लहर के कारण स्थगित कर दिया गया था. शाह ने राज्य संघों को एक पत्र में लिखा, हम जल्द ही रणजी ट्रॉफी 2021-22 सीजन आयोजित करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा, बीसीसीआई में मेरी टीम ने एक स्ट्रक्चर पर काम किया है. 

WWWW: 4 गेंदों में चटकाए 4 विकेट, Jason Holder क्रिकेट इतिहास में दर्ज, देखें Video

इसके तहत हम इस सीजन में दो चरणों में रणजी ट्रॉफी आयोजित करेंगे. पहला चरण जल्द ही शुरू होगा और इसमें लीग मैच शामिल होंगे जबकि नॉकआउट लीग जून के महीने में आयोजित किया जाएगा. शाह ने कहा, अब हम पहले की तुलना में टूर्नामेंट का संचालन करने के लिए काफी बेहतर स्थिति में हैं. किसी भी संभावित जोखिम को कम करने के लिए हमारे पास बायो बबल बने रहेंगे. 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement