Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

U19 World Cup: क्वार्टरफाइनल मुकाबले से पहले Team India को मिली खुशखबरी

निशांत सिंधु के कोविड पॉजिटिव होने के बाद भारत का नेतृत्व नियमित कप्तान यश ढुल द्वारा किया जाना तय है.

Latest News
U19 World Cup: क्वार्टरफाइनल मुकाबले से पहले Team India को मिली खुशखबरी

u19 wc 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अंडर 19 वर्ल्ड कप में विपरीत ​परिस्थितियों के बावजूद धमाकेदार प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. कप्तान यश ढुल, उप कप्तान शेख रशीद, मानव पारेख, सिद्धार्थ यादव और आराध्या यादव कोविड नेगेटिव रिजल्ट के बाद चयन के लिए उपलब्ध हो गए हैं. 

भारत अंडर -19 टीम के एक अधिकारी के अनुसार, उन्हें चिकित्सकीय रूप से हरी झंडी दे दी गई है. वे प्रशिक्षण के लिए शुक्रवार को टीम में शामिल हुए. हालांकि ऑलराउंडर निशांत सिंधु अंडर-19 विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले क्वार्टर फाइनल में नहीं खेल पाएंगे. सिंधु युगांडा के खिलाफ अंतिम ग्रुप गेम के बाद कोविड पॉजिटिव हो गए थे. 

IND vs WI: भारत दौरे से पहले West Indies Cricket में फूट की खबर, जानिए क्या है विवाद?

भारत का नेतृत्व नियमित कप्तान यश ढुल द्वारा शनिवार को किया जाना तय है. सिंधु यश की जगह कप्तान बनाए गए थे. सिद्धार्थ यादव और आराध्या यादव भी प्लेइंग इलेवन में चयन के लिए तैयार हैं. बांग्लादेश और भारत की टीमें शनिवार को एंटीगुआ के नॉर्थ साउंड के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में भिड़ने के लिए तैयार हैं. इस बार सेमीफाइनल में जगह दांव पर है. दोनों टीमों ने क्वार्टर तक जीत दर्ज की हैं. 

ICC ने Brendan Taylor पर लगाया साढ़े तीन साल का बैन, जानें कैसे स्पॉट फिक्सिंग में सामने आया नाम

सिंधु ने दो मैचों के लिए भारत की कप्तानी कर सुर्खियां बटोर ली थी. उन्होंने अब तक एक किफायती बाएं हाथ के स्पिनर के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. जिसमें उन्होंने 14.25 की औसत और 2.75 की इकॉनमी रेट से चार विकेट लिए हैं. 

भारत के पास अब टीम चुनने के लिए 21 खिलाड़ी हो गए हैं. मुख्य दस्ते में से 17 में से 16 चयन के लिए उपलब्ध रहते हैं. साथ ही पांच खिलाड़ी रिजर्व में हैं. अगर भारत को रिजर्व के पूल से खिलाड़ी चुनने हैं तो टीम में अस्थायी बदलाव के लिए आईसीसी इवेंट तकनीकी समिति से औपचारिक अनुरोध करना होगा. बैकअप के रूप में शामिल इन पांच खिलाड़ियों में उदय सहारन, अभिषेक पोरेल, रिशिथ रेड्डी, अंश गोसाई और पुष्पेंद्र सिंह राठौर का नाम शामिल है. 

रणजी ट्रॉफी का रास्ता साफ, BCCI ने बनाया यह प्लान 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement