Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NZ Semi-Final: सेमीफाइनल से पहले ही इंडियंस को खुश कर देंगे ये आंकड़े, इस ग्राउंड पर कभी कीवियों से नहीं हारा भारत

वर्ल्ड कप सेमिफाइनल में आज भारत-न्यूजीलैंड का मैच है और आंकड़ों की बात करें तो भारतीय टीम के जीतने के आसार उम्दा हैं.

Latest News
IND vs NZ Semi-Final: सेमीफाइनल से पहले ही इंडियंस को खुश कर देंगे ये आंकड़े, इस ग्राउंड पर कभी कीवियों से नहीं हारा भा�रत

IND vs NZ WC 2023 Semi-Final 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः 15 नवंबर को यानी आज न्यूजीलैंड बनाम भारत वर्ल्ड कप के सेमिफाइनल में उतरेंगे. ये चौथी बार है जब भारतीय टीम अपने घरेलू मैदान पर वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड से टकराएगी और आंकड़ों पर नजर डालें तो भारत की जीत पक्की लग रही है. इससे पहले न्यूजीलैंड  के साथ हुए तीनों मैचों में भारत को जीत मिली थी. वर्ल्ड कप में घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड से कभी नहीं भारत नहीं हारा है.

वर्ल्ड कप में घरेलू मैदानों पर भारतीय टीम ने कभी भी कीवियों को जीतने नहीं दिया है ऐसे में आज के मैच में भी न्यूजीलैंड  को भारत को पटखनी देना आसान नहीं होने वाला है. चौथी बार है भारत में वर्ल्ड कप की मेजबानी की है और तीन बार घरलू मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड खेले लेकिन जीत भारत ने ही दर्ज की है.

1987 से 2023 तक भारत का ही परचम लहराया है

वर्ल्ड कप 1987 में भारत और न्यूजीलैंड पहली बार भारतीय मैदान पर उतरे थे और बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत ने न्यूजीलैंड को 16 रन से रोमांचक शिकस्त दी थी. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 252 रन बनाए थे, जवाब में न्यूजीलैंड टीम 236 रन ही बना सकी थी. 

1987 के वर्ल्ड कप में ही एक बार फिर भारत और कीवी सामने आए और इस बार ये मैच  नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड पर हुआ और यहां भी कीवियों को भारतीय गेंदबाजों ने कीवी टीम को 221 रन पर रोक दिया और बाद में टारगेट चेज करते हुए केवल एक विकेट खो कर भारत ने जीत हासिल कर ली थी. इस मैच में तब सुनील गावस्कर ने यहां नाबाद शतक जमाया था.

तीसरी टक्कर वर्ल्ड कप 2023 में कीवियों और भारतीय टीम की हुई थी. लीग स्टेज में भारत ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया था . न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 273 रन बनाए थे, जवाब में भारतीय टीम ने 6 विकेट खोते हुए लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया था.

आज भी आंकडे इंडिया की जीत का दे रहे आभास
भारतीय टीम घरेलू मैदान पर वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड से साथ आज चौथी बार वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ेगी और आंकड़े जीत का इशारा कर रहे हैं. वैसे भी अब तक भारत ने 9 मुकाबलों किए और एक मे भी उसकी हार नहीं हुई. इस वजह से भी और कीवियों के साथ हुए खेल को देखते हुए भी जीत का अंदेशा नजर आ रहा है.  उधर, न्यूजीलैंड की टीम 9 में से 5 मैच जीतकर जैसे-तैसे अंतिम चार में पहुंची है. ऐसे में साफ नजर आ रहा है कि टीम इंडिया का पलड़ा कीवियों पर भारी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement