Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में मौजूद जूता फैक्ट्री में लगी भीषण आग

Narela Fire Accident: दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में शुक्रवार को भीषण आग लग गई. किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

Delhi के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में मौजूद जूता फैक्ट्री में लगी भीषण आग

फैक्ट्री में लगी भीषण आग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी दिल्ली में आग लगने की घटनाएं (Fire Accident) रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. शुक्रवार को दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया (Narela Industrial Area) में मौजूद जूते की एक फैक्ट्री में आग लग गई है. आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की 10 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं. बारिश के बावजूद आग को बुझाने में कई घंटे लग गए. अच्छी बात यह रही कि इस हादसे में किसी व्यक्ति के घायल होने की सूचना नहीं है. फायर ब्रिगेड के मुताबिक, अब आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है.

एक अधिकारी ने बताया कि उत्तरी दिल्ली में एमएससी मॉल के पास नरेला औद्योगिक क्षेत्र, सी 358 में जूते की फैक्ट्री में सुबह 8.37 बजे आग लगने की घटना की सूचना मिली. सूचना मिलने के बाद पहले आठ दमकल गाड़ियों को तुरंत सेवा में लगाया गया. इसके बाद दो और गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया. कुछ घंटों की मशक्कत के बाद आग बुझा दी गई है.

यह भी पढ़ें- PFI Strike: केरल में कई जगहों पर पथराव और हिंसा, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

फैक्ट्री में नहीं था कोई शख्स
रिपोर्ट के मुताबिक, यह आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी. हालांकि, आग लगने के समय फैक्ट्री में कोई नहीं था इसलिए किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. बताया गया कि फैक्ट्री के पहले और दूसरे फ्लोर पर आग लगी थी. इस वजह से फायर ब्रिगेड की टीम को बहुत ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी और आग बुझाने में आसानी हुई.

यह भी पढ़ें- यूपी में जबरन धर्मांतरण की कोशिश, घर में घुस देवी-देवताओं की मूर्तियों को तोड़ा

आपको बता दें कि बीते कुछ महीनों में दिल्ली के नरेला समेत कई वैध और अवैध औद्योगिक क्षेत्रों में आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. तमाम हादसों के बाद फायर सेफ्टी को लेकर बहस ज़रूर हुई है लेकिन अभी तक कोई ठोस नतीजा नहीं निकला है. इस बीच दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में आग लगने की घटनाएं जारी हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement