Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BSNL 4G नेटवर्क अब देशभर में मचाएगा धूम, मोदी सरकार ने किया बड़ा ऐलान

BSNL 4G Service: मोदी सरकार ने BSNL के 4G नेटवर्क के रोलआउट की घोषणा की है, जिससे पूरे देश में तेज और सस्ते इंटरनेट की उम्मीद जग गई है.

BSNL 4G नेटवर्क अब देशभर में मचाएगा धूम, मोदी सरकार ने किया बड़ा ऐलान

Bharat Sanchar Nigam Limited ( BSNL)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

मोदी सरकार ने एक बड़ी खुशखबरी दी है. जल्द ही BSNL की 4G नेटवर्क सर्विस पूरे देश में शुरू कर दी जाएगी. डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशन (DoT) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है. पोस्ट में एक स्क्रीनशॉर्ट शेयर किया गया है, जिसमें BSNL का 4G नेटवर्क दिख रहा है. 

सरकार के इस फैसले से यूजर्स को बड़ी राहत मिलेगी. क्योंकि Reliance Jio, Airtel और Vi के महंगे प्लान्स से लोग परेशान हो चुके हैं. ऐसे में वो बीएसएनएल के सस्ते प्लान की ओर बढ़ रहे हैं. BSNL के 4जी नेटवर्क से ग्राहकों को बहुत राहत मिलेगी.

DoT ने ट्विटर पर स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, 'आत्मनिर्भर भारत का 4G - BSNL जल्द ही आपके नजदीक के आउटलेट्स पर होगा.' इस ट्वीट को BSNL ने भी रि-ट्वीट किया है. कंपनी ने लिखा, 'आत्मनिर्भर भारत का 4G - BSNL.'

स्क्रीनशॉट की जानकारी:
स्क्रीनशॉट में 13 अगस्त की तारीख और 13:24 बजे का समय दिख रहा है, जिससे पता चलता है कि BSNL 4G नेटवर्क पूरे देश में जल्दी ही रोलआउट होने वाला है. फिलहाल यह नेटवर्क कुछ राज्यों में ही मिल रहा है.


यह भी पढ़ें: Kolkata Doctor Murder Case: 'रीक्लेम द नाइट' अभियान ने उड़ाई लोगों की नींद, जानें कौन है वो लड़की जिसकी एक हुंकार पर उमड़ी भीड़ 


आने वाले प्लान्स:
BSNL ने अगले 6 से 8 महीनों में 5G सर्विस शुरू करने की योजना बनाई है. हाल ही में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने BSNL से  5G कॉल किया, जिससे 5G की चर्चा तेज हो गई है. पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर 6G पर भी बात की है और कहा कि भारत 6G तकनीक पर मिशन मोड में काम कर रहा है. पीएम मोदी ने लाल किले से देश को संबोधित करते हुए भारत की विज्ञान और तकनीक में हो रही प्रगति पर भी ध्यान दिलाया.

अभी भी इंतजार:
कुछ राज्यों में BSNL 4G अभी भी शुरू नहीं हुआ है, लेकिन यह धीरे-धीरे पूरे देश में फैलाया जा रहा है. सरकार ने तुरंत 15,000 नए टावर लगवा दिए हैं और बाकी टावरों का काम भी तेजी से चल रहा है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement