Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NHAI ने बढ़ाई फास्टैग केवाईसी अपडेट करने की समयसीमा, अब इस तारीख तक निपटा लीजिए काम

NHAI ने फास्टैग के लिए KYC कराने की समय सीमा को बढ़ा दिया है. आइए जानते हैं कि आप अपना काम कब तक कर सकते हैं.

Latest News
NHAI ने बढ़ाई फास्टैग केवाईसी अपडेट करने की समयसीमा, अब इस तारीख तक निपटा लीजिए काम

NHAI 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने फास्टैग को बैंक से KYC अपडेट कराने की डेडलाइन बढ़ा दी है. अगर आपने अभी तक अपना यह काम नहीं किया तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है. NHAI ने आपके लिए राहत की खबर दी है. ऐसे में अब आप अपना काम निपटा सकते हैं. इससे पहले 15 जनवरी को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने कहा था कि बैंक अधूरे केवाईसी वाले फास्टैग को 31 जनवरी, 2024 के बाद निष्क्रिय कर देंगे, भले ही उनमें वैध राशि मौजूद हो.

एनएचएआई की ओर से सोशल मीडिया पर लिखा गया कि फास्टैग उपयोगकर्ताओं, एक फास्टैग पहल को लागू करने और अपने फास्टैग के लिए केवाईसी को अपडेट करने की समय सीमा 29 फरवरी 2024 तक बढ़ा दी गई है. एनएचएआई ने इससे पहले कहा था कि 31 जनवरी तक  फास्टैग से जुड़े केवाईसी डीटेल्स को अपडेट करना अनिवार्य है. ऐसा नहीं करने पर आपका  FASTags निष्क्रिय कर दिया जाएगा. अगर आपने फास्टैग से जुड़े केवाईसी डिटेल्स को अपडेट नहीं किया है तो बैलेंस रहने के बाद भी आपका FASTags को निष्क्रिय कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Arvind Kejriwal को ईडी ने 2 फरवरी को बुलाया, क्या दिल्ली में भी होगा झारखंड जैसा खेला?
 

क्यों लिया गया ऐसा फैसला 

पीटीआई के अनुसार, 1.27 करोड़ मल्टीपल फास्टैग में से सिर्फ 7 लाख बंद किए गए हैं. ऐसे में KYC की डेडलाइन को एक महीने और बढ़ा रहे हैं. जानकारी के लिए बता दें कि NHAI ने फास्टैग कस्टमर्स से भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के नियमों के अनुसार फास्टैग के लिए KYC प्रक्रिया को पूरा करने को कहा है, ताकि बिना किसी परेशानी के फास्टैग की सुविधा मिलती रहे. फास्टैग KYC अपडेट नहीं हुआ तो इसमें बैलेंस होने के बावजूद पेमेंट नहीं होगा. NHAI ने अपने बयान में कहा कि फास्टैग यूजर्स को 'एक वाहन, एक फास्टैग' नीति का पालन करना होगा और पहले जारी किए गए सभी फास्टैग को अपने संबंधित बैंकों को वापस करना होगा. अब सिर्फ नए फास्टैग अकाउंट एक्टिव रहेंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement