Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dual SIM Card की नहीं होगी जरूरत, एक ही SIM पर चलाएं दो नंबर

अगर आप दो नंबर का इस्तेमाल करना चाहते हैं लेकिन पैसे नहीं खर्च करना चाहते तो इस ट्रिक से आप आसानी से एक ही सिम पर दो नंबर का मजा ले सकते हैं.

Dual SIM Card की नहीं होगी जरूरत, एक ही SIM पर चलाएं दो नंबर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कई बार हमें दो नंबर की जरूरत पड़ जाती है लेकिन या तो हमारा मोबाइल 2 सिम (dual sim) को सपोर्ट नहीं करता या कई बार हमारे पास 2 सिम नहीं होते. हालांकि आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. यहां हम एक ऐसा ही उपाय बताएंगे जिससे आप दो नंबर का इस्तेमाल कर पाएंगे और आपको एक भी रुपया खर्च नहीं करना पड़ेगा. दो सिम चलाने के लिए बस आपके पास एक स्मार्टफोन होना चाहिए. आइए जानते हैं कि कैसे आप एक ही सिम पर दो नंबर का इस्तेमाल कर सकेंगे.

एक सिम पर दो नंबर का इस्तेमाल

एक सिम पर दो नंबर का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले Text Me: Second Phone Number नाम के ऐप को अपने फोन में डाउनलोड करना होगा. इस ऐप को आप गूगल प्ले (Google Play) स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं.अब ऐप को इनस्टॉल करने के बाद आपसे एक्सेस के लिए परमिशन मांगा जाएगा. परमिशन को OK करने के बाद आपको अपने फेसबुक या गूगल अकाउंट से ऐप के जरिए लॉग इन करना होगा. हालांकि आप चाहें तो नया अकाउंट भी बना सकते हैं.

अब आप अपने किसी भी दोस्त को फोन कर सकते हैं. इस तरीके से आपके दोस्त के पास एक अलग नंबर से कॉल जाएगा जो किसी दूसरे नंबर जैसा ही होगा. वहीं आप चाहें तो अपनी पसंद का दूसरा नंबर भी चुन सकते हैं. 

कैसे चुनें अपनी पसंद का नंबर

अपनी पसदं का नंबर चुनने के लिए आप ऐप के सेटिंग में जाकर Get Number पर टैप कर सकते हैं या स्क्रीन में सबसे नीचे दिए गए मेन्यू बार में दिए गए Numbers पर क्लिक कर के अपना पसंदीदा नंबर चुन सकते हैं. हालांकि अगर आप एक से ज्यादा नंबर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पैसे खर्च करने पड़ेंगे.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
Multibagger Stock: इन स्टॉक्स ने निवेशकों को किया मालामाल, दिया 3,450% का रिटर्न

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement