Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WhatsApp New Feature: अब वाट्सऐप पर एडिट कर सकेंगे भेजा गया मैसेज, जानें कैसे करें इस्तेमाल

WhatsApp Messages Edit Feature: वाट्सऐप पर अब आप अपने भेजे गए किसी भी मैसेज को एडिट कर सकेंगे. ये फीचर कैसे काम करता है, चलिए इसके बारे में भी जान लेते हैं.

WhatsApp New Feature: अब वाट्सऐप पर एडिट कर सकेंगे भेजा गया मैसेज, जानें कैसे करें इस्तेमाल

WhatsApp Message Edit Feature

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दुनियाभर में सबसे पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप्लिकेशन WhatsApp में अब बेहद जरूरी फीचर जुड़ गया है. वाट्सऐप पर अब आप मैसेज को एडिट भी कर सकेंगे. इस फीचर को लेकर Meta के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (CEO Mark Zuckerberg) ने बड़ा ऐलान कर दिया है. अपने एक फेसबुक पोस्ट में जकरबर्ग ने लिखा है कि यूजर्स अब भेजे गए WhatsApp मैसेज को एडिट कर पाएंगे. हालांकि इस मैसेज को एडिट करने की एक टाइम लिमिट रखी गई है.

WhatsApp के इस एडिट फीचर को लेकर Mark Zuckerberg ने बताया कि अब यूजर्स WhatsApp पर भेजे गए मैसेज में किसी भी तरह की गलती होने पर उसे एडिट कर पाएंगे. एडिट करने की टाइम लिमिट 15 मिनट रखी गई है. इसके बाद मैसेज में किसी भी तरह का बदलाव नहीं हो सकेगा. 

संचार साथी के जरिए कैसे ब्लॉक करें चोरी हुआ या खोया मोबाइल, आसानी से ऐसे कर सकते हैं ट्रैक

कैसे काम करेगा ये फीचर?

अब सवाल यह उठता है कि वाट्सऐप पर इस एडिट मैसेज वाले फीचर का इस्तेमाल कैसे होगा, तो इसके लिए हम आपको पूरा प्रोसेस बताते हैं. वाट्सऐप मैसेज को एडिट करने के लिए यूजर्स को मैसेज को प्रेस एंड होल्ड करना होगा. इसके बाद यूजर्स के सामने एडिट का ऑप्शन आ जाएगा जिसके जरिए मैसेज में बदलाव किया जा सकेगा.

गायब हो जाए फोन तो ये एक वेबसाइट करेगी पूरी मदद, आज ही समझ लें इस्तेमाल का तरीका

एडिटेड मैसेज का दिखेगा टैग

वाट्सऐप पर भेजे गए मैसेज को एडिट करने पर ऐसा नहीं है कि रिसीवर को कुछ पता नहीं चलेगा. मैसेज में बदलाव के बाद वहां एडिटेड का टैग आ जाएगा. ऐसे में अगर आप किसी को मैसेज भेज कर उसे एडिट करते हैं तो उस शख्स को पता लग जाएगा कि आपने मैसेज को एडिट किया है.

WhatsApp पर मिस्ड कॉल स्कैम से कैसे बचें, क्या है साइबर फ्रॉड से बचने का आसान तरीका?

Chatting में ज्यादा कंट्रोल

कंपनी ने द्वारा दावा किया गया है कि अब WhatsApp यूज़र्स के पास चैटिंग के दौरान ज़्यादा कंट्रोल होगा और मैसेज में कोई गलती होने पर उसे 15 मिनट के अंदर ठीक करने का भी समय मिलेगा. अब तक WhatsApp में अनसेंड का फीचर था लेकिन एडिट करने का कोई ऑप्शन नहीं था, इसीलिए इस फीचर को एड किया गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement