Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Twitter को टक्कर देने आया Threads तो भड़क गए Elon Musk, जुकरबर्ग को दे डाली कोर्ट में घसीटने की धमकी

Instagram Threads: इंस्टाग्राम ने हाल ही में अपना नया ऐप Threads लॉन्च किया है. इसकी सीधी टक्कर Twitter से होगी.

Twitter को टक्कर देने आया Threads तो भड़क गए Elon Musk, जुकरबर्ग को दे डाली कोर्ट में घसीटने की धमकी

Elon Musk vs Mark Zuckerberg

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Twitter को टक्कर देने के लिए हाल ही में Meta ने Instagram Threads प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है. इस मामले में अब एलन मस्क (Elon Musk) ने मेटा के सीईओ (Meta) मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) पर हमला बोला है. मस्क ने Threads को लेकर कानूनी कार्रवाई तक की धमकी दे दी है. थ्रेड्स पर प्रतिद्वंद्वी ट्विटर ने मुकदमे की धमकी देते हुए कहा है कि प्लेटफॉर्म ने ट्विटर को कॉपी किया है. बता दें कि लॉन्च होने के बाद से ही Threads पॉपुलर हो रहा है.

दरअसल, ट्विटर ने बिना ब्लू टिक वाले यूजर्स की पोस्ट संख्या निर्धारित की थी और अब कंपनी ने बिना ब्लू टिक वाले यूजर्स के ट्वीटडेक के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है. इन सबके बीच मस्क के इन फैसलों का काफी विरोध भी किया जा रहा है और यूजर्स ट्विटर का अल्टरनेटिव भी तलाश रहे हैं. ऐसे में मेटा के नए ऐप को लॉन्च करना फायदा बन सकता है.

यह भी पढ़ें- 600 नहीं 1000 ट्वीट पढ़ सकेंगे Twitter के अनवेरिफाइड यूजर्स, Elon Musk ने तीसरी बार बदली लिमिट

Elon Musk के वकील ने जुकरबर्ग को लिखा पत्र

थ्रेड ऐप को लेकर Twitter के सीईओ Elon Musk ने भी अपनी चुप्पी तोड़ दी है. उनके वकील एलेक्स स्पिरो ने मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखकर उन्हें अदालत में घसीटने की धमकी दी है. उन्होंने मेटा पर ट्विटर के व्यापार रहस्यों और अन्य बौद्धिक संपदा के गैरकानूनी दुरुपयोग का आरोप लगाया है. जुकरबर्ग पर दर्जनों पूर्व ट्विटर कर्मचारियों को काम पर रखने का आरोप भी लगाया गया है.

यह भी पढ़ें- दुनियाभर में डाउन हुआ ट्विटर, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़  

Threads पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

मस्क के वकील द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया है कि मेटा ने उन कर्मचारियों को रखा है, जिनकी ट्विटर के व्यापार रहस्यों और अन्य गोपनीय जानकारी तक पहुंच थी. उन्होंने कहा है कि इन लोगों को अभी भी ट्विटर की गोपनीय जानकारी है. एलन मस्क ने मेटा को चेतावनी देते हुए एक ट्वीट के जवाब में कहा कि प्रतिस्पर्धा ठीक है, धोखाधड़ी नहीं.

यह भी पढ़ें- JioBharat V2 4G Phone: जियो ने उतारा 999 रुपए में फोन, साथ में देगा 30 प्रतिशत सस्ता डेटा भी, पढ़ें 5 खासियत

वहीं इस मामले में Meta बचाव किया है. कंपनी ने कहा कि थ्रेड्स की इंजीनियरिंग टीम में कोई भी पूर्व ट्विटर कर्मचारी नहीं है. मेटा के प्रवक्ता एंडी स्टोन ने थ्रेड्स पोस्ट में कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है. हमारी थ्रेड्स की इंजीनियरिंग टीम में कोई भी पूर्व ट्विटर कर्मचारी नहीं है. मस्क के स्वामित्व वाले ट्विटर के लिए थ्रेड्स अब तक की सबसे बड़ी चुनौती बताई जा रही है जिसके चलते एलन मस्क लगातार मेटा के खिलाफ बयान दे रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement