Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Facebook job layoffs: 10,000 लोगों की नौकरी पर आई बात, पढ़िए फेसबुक, वॉट्सऐप, इंस्टा में चल क्या रहा है

Meta Layoffs: दुनिया भर में आर्थिक मंदी की आहट से सबसे ज्यादा प्रभावित IT सेक्टर ही हुआ है. पिछले कुछ समय में मेटा (फेसबुक) का रेवेन्यू भी लगातार प्रभावित हुआ है. 

Facebook job layoffs: 10,000 लोगों की नौकरी पर आई बात, पढ़िए फेसबुक, वॉट्सऐप, इंस्टा में चल क्या रहा है

Facebook

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Job Layoffs- दुनिया में तेजी से फैल रही आर्थिक मंदी का सबसे ज्यादा असर अगर किसी सेक्टर पर हुआ है तो वो IT सेक्टर है. पिछले छह महीने से लगातार दिग्गज आईटी कंपनियों में बड़े पैमाने पर छंटनी चल रही है. फरवरी में ही 11 हजार कंपनियों को नौकरी से निकाल चुकी फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा (Meta) अब एक बार फिर छंटनी करने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेटा अपने फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म्स से करीब 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की तैयारी में है. 

पढ़ें- कौन हैं सोहन रॉय, जो दहेज लेने वाले को नौकरी नहीं देते, अब कर्मचारियों को गिफ्ट किए 30 करोड़ रुपये

साल 2021 के बराबर कर्मचारी करना चाहती है मेटा

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि मेटा ने प्रोफेशनल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लिंक्डइन (Linkedin) के जरिये छंटनी करने की जानकारी दी है. कंपनी अपने कर्मचारियों की संख्या साल 2021 के बराबर ले जाना चाहती है. बता दें कि साल 2020 के बाद कंपनी ने कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान अपने प्लेटफॉर्म्स पर आए तगड़े ट्रैफिक के चलते बड़े पैमाने पर भर्तियां की थीं, लेकिन ट्रैफिक का यह उछाल अब थम चुका है. इससे कंपनी का रेवेन्यू प्रभावित हुआ है. इसी कारण कंपनी अपने कर्मचारियों की संख्या में कटौती कर रही है. इस छंटनी में एड सेल्स टीम, मार्केटिंग और पार्टनरशिप टीम के कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाए जाने की जानकारी है.

पढ़ें- Netflix का पासवर्ड शेयर करने वालों पर गिरी गाज, अब 'भलाई' करने से पहले दो बार सोचेंगे लोग

मार्च में ही दे दिए थे संकेत

मेटा ने मार्च में ही और ज्यादा छंटनी होने का इशारा कर दिया था. कंपनी ने कहा था कि वह अपनी नियोक्ता टीम को घटाएगी, जबकि टेक्नोलॉजी टीम में से भी अप्रैल अंत में छंटनी करेगी. इसके बाद मई में बिजनेस टीम के लोगों को नौकरी से हटाए जाने की बात कही गई थी. मेटा के चीफ एग्जीक्यूटिव मार्क जुकरबर्ग (Mark Zukerberg) ने कहा था कि यह मुश्किल रहेगा, लेकिन और कोई रास्ता नहीं है. इसका मतलब हमारी सफलता का हिस्सा रहे प्रतिभाशाली और जुनूनी सहयोगियों को अलविदा कहना होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement