Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Thar से कितनी सस्ती है Maruti Jimny, यहां देखें किसी भी रास्ते से निकल जाने वाली इस गाड़ी के दाम

Maruti Jimny vs Mahindra Thar: जिम्नी और थार के बीच SUV सेगमेंट में भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है.

 Thar से कितनी सस्ती है Maruti Jimny, यहां देखें किसी भी रास्ते से निकल जाने वाली इस गाड़ी के दाम

Maruti Jimny Launched in India

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में आज का दिन बड़ा माना जा रहा है क्योंकि आज मारुति अपनी 5 डोर SUV Jimny लॉन्च कर दी है. इस कार की सीधी टक्कर देश में एसयूवी Mahindra Thar से होगी. यह भी माना जा रहा है कि जिम्नी थार का एक बड़ा मार्केट कैप्चर भी कर सकती है. इसकी एक बड़ी वजह थार की कीमत भी है. जिम्नी की कीमत को लेकर खुलासा हुआ है कि कार की कीमत 12 लाख 74 हजार रुपये से शुरू होगी. जिम्नी की कीमत थार 4X4 से कम है जिसके चलते जिम्नी थार से कहीं ज्यादा सस्ती और फीचर रिच मानी जा रही है.  

महिंद्रा थार 2WD की कीमत 10 लाख रुपये लाख रुपये से शुरू होती है लेकिन इसके 4X4 वेरिएंट की कीमत ज्यादा है. ऐसे में 4X4 एसयूवी चलाने वालों के लिए जिम्नी एक अच्छा ऑप्शन बन सकती है. कार के बेस वेरिएंटे की कीमत 12लाख 74 हजार रुपये से शुरु होती है. इसके अलावा कार के Alpha MT वेरिएंट की कीमत 13,69,000 रुपये रखी गई है. 

यह भी पढ़ें- Tata Nexon में मिलेगा वो खास फीचर जो आज तक भारत की किसी कार में नहीं देखा गया, जानें कब हो रही लॉन्च 

Thar से सस्ती है Maruti Jimny

वेरिएंट के लिहाज से देखें तो थार का टॉप मॉडल 16.78 लाख रुपये के करीब आता है, जबकि जिम्नी की कीमत 15.05 लाख रुपये रखी गई.  जिम्नी के Alpha ऑटोमेटिक वेरिएंट की कीमत 14,89,000 रुपये रखी गई है, वहीं थार के डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत भी 16 लाख रुपये के करीब ही है. कम कीमत के बावजूद जिम्नी में ज्यादा स्पेस और 5 डोर जैसे फीचर्स मिलते है जो कि इसे थार की तुलना में ज्यादा बेनिफिट देते दिखते हैं. 

हालांकि यह माना जा रहा था कि मारुति जिम्नी को महिंद्रा थार के मुकाबले कम कीमत में पेश करेगी लेकिन ये महिंद्रा थार के एंट्री लेवल रियर व्हील ड्राइव (RWD) वेरिंएट के मुकाबले तकरीबन 2.20 लाख रुपये तक महंगी है.जिसकी कीमत 10.54 लाख रुपये से शुरू होती है. वहीं Thar के फोर व्हील ड्राइव (4WD) वेरिएंट की  बात करें तो वहां जिम्नी थार के मुकाबले कहीं ज्यादा सस्ती है. थार 4WD की कीमत 13.87 लाख रुपये से शुरू होती है.

यह भी पढ़ें- Video: Tata Altroz iCNG Review - CNG के साथ मिलेगा भरपूर बूट स्पेस

Maruti Jimny के सभी वेरिएंट्स की क्या है कीमतें

Jimny के बेस वेरिएंट की कीमत 12.74 और टॉप वेरिएंट की कीमत 15.05 लाख रुपये रखी गई है. 

  • Zeta MT -  12.74 लाख रुपये.
  • Zeta AT -  13.94 लाख रुपये.
  • Alpha MT -  13.69 लाख रुपये.
  • Alpha AT - 14.89 लाख रुपये.
  • Alpha MT (Dual Tone)-  13.85 लाख रुपये.
  • Alpha AT (Dual Tone) -  15.05 लाख रुपये.

Maruti Jimny के फीचर्स 

मारुति सुजुकी जिम्नी के फीचर्स की बात करें तो कार 5 डोर में एलईडी हेडलैंप, हेडलैंप वाशर, फॉग लैंप, अलॉय व्हील और बॉडी कलर्ड डोर हैंडल के साथ आती है. इसके अलावा कार 7 एक्सटीरियर कलर ऑप्शन में आएगी. जिम्नी एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 9 इंच का टचस्क्रीन स्मार्टप्ले प्रो प्लस इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है. 

यह भी पढ़ें- एक साल तक नहीं खरीद पाएंगे Thar को टक्कर देने वाली Maruti की ये कार, पढ़ें क्या है वजह

इसके अलावा Maruti Jimny में कलर एमआईडी के साथ ही कीलेस एंट्री,पावर विंडो, क्रूज कंट्रोल मिलेगा. मारुति ने इसमें इलेक्ट्रिकली अडजस्टेबल विंग मिरर्स, 4-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा और सेंसर के साथ ही 6 एयरबैग समेत कई धमाकेदार फीचर्स दिए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement