Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

iPhone लेकर आ रहा यह नया फीचर, इमरजेंसी में भी कर सकेंगे कनेक्ट

Apple दुनिया की सबसे दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है. अब यह अपने लेटेस्ट फोन में एक नया फीचर लेकर आने की योजना बना रहा है.

iPhone लेकर आ रहा यह नया फीचर, इमरजेंसी में भी कर सकेंगे कनेक्ट

iPhone

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Apple दुनिया की सबसे बड़ी और लोकप्रिय स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों में से एक है. ये प्रीमियम स्मार्टफोन अपने यूजर्स के प्राइवेसी को पूरी अहमियत देते हैं और इसलिए यह फोन तमाम फीचर्स से लैस है. एप्पल के ऐप प्राइवेसी रिपोर्ट को सबसे ज्यादा पावरफुल प्राइवेसी फीचर्स में से एक माना जाता है. इसीलिए इस फोन का ज्यादातर लोग अपनी फाइल्स को सुरक्षित रखने के लिए करते हैं. अब Apple अपने नए फोन यानी कि आईफोन 14 को इमरजेंसी हालात में भी सैटेलाइट कनेक्टिविटी आप्शन्स के साथ लॉन्च करने की योजना बना रहा है.
गिज्मोचाइना के मुताबिक सैटेलाइट कनेक्टिविटी के जरिए यूजर्स दुर्घटनाओं की रिपोर्ट करने के लिए एक सॅटॅलाइट कनेक्टिविटी के माध्यम से टेक्स्ट मैसेज या एसओएस प्रतिक्रियाएं भेजने में सक्षम होंगे. ठीक ऐसा ही फीचर एप्पल की स्मार्टवॉच पर भी होता है.

एप्पल वॉच में मिल सकता है सैटेलाइट फीचर

हाल ही में टेक वेबसाइट ने बताया कि टेक दिग्गज कंपनी एप्पल अपनी एप्पल वॉच (Apple Watch) के लिए भी इसी तरह के सैटेलाइट फीचर पर काम कर रहे हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि इस प्रणाली को शामिल करने का प्राथमिक कारण वास्तविक आपात स्थिति के मामलों में यूजर्स को मैसेज भेजने या आपातकालीन सेवाओं तक पहुंचने की परमिशन देना है. इस सिस्टम में कथित तौर पर उन क्षेत्रों में छोटे संदेश भेजने के लिए 'संपर्को के माध्यम से आपातकालीन संदेश' शामिल होगा जिनमें सेलुलर सिग्नल नहीं हैं.

वहीं एप्पल की योजना को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि ब्रांड अपने अन्य प्रोडक्ट्स में भी इस सर्विस को शामिल करना चाहता है. हालांकि दिलचस्प बात यह है कि आईफोन 13 सीरीज (iPhone 13 series) में भी इस तरह की तकनीक के साथ आने की अफवाह थी. बहरहाल इसे 2021 के आईफोन पर छोड़ दिया गया था.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
Egypt को भारत से गेहूं होगा एक्सपोर्ट, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने दी जानकारी

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement