Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WhatsApp से भेज पाएंगे दूसरे ऐप पर मैसेज, कर सकेंगे कॉलिंग, जानें क्या है बड़ा अपडेट

WhatsApp Latest Updates: व्हाट्सऐप के इस नए फीचर को शुरू करने की जानकारी उसकी पेरेंटल कंपनी Meta ने एक ब्लॉग पोस्ट में साझा की है. 

Latest News
WhatsApp से भेज पाएंगे दूसरे ऐप पर मैसेज, कर सकेंगे कॉलिंग, जानें क्या है बड़ा अपडेट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

WhatsApp Latest Updates: यदि आप व्हाट्सऐप यूजर हैं तो यह खबर आपके लिए है. जल्द ही आप व्हाट्सऐप से टेलीग्राम जैसी थर्ड पार्टी मैसेजिंग ऐप पर भी सीधे कॉल और मैसेजिंग कर पाएंगे. इस सर्विस को व्हाट्सऐप की पेरेंटल कंपनी मेटा (Meta) जल्द ही इंटिग्रेट करने का प्लान बना रही है. यह प्लान कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में साझा भी किया है, जिसमें कंपनी ने इस नई सुविधा की जानकारी दी है. साथ ही इसे रोलआउट करने का टाइम भी बताया है. मेटा ने एक फोटो शेयर करते हुए यह भी बताया है कि व्हाट्सऐप और मैसेंजर पर थर्ड पारटी ऐप्स से आने वाली चैट्स किस तरह की दिखाई देंगी.

2027 में रोलआउट किया जाएगा नया फीचर

मेटा ने कहा है कि व्हाट्सऐप से थर्ड पार्टी ऐप्स पर कॉल करने या मैसेज भेजने वाले फीचर को रोलआउट करने का निर्णय लिया है. थर्ड पार्टी मैसेज जल्द ही नोटिफाई होने लगेंगे, जबकि थर्ड पार्टी कॉलिंग की सुविधा कंपनी ने साल 2027 में रोलआउट करने का तय किया है. इसके लिए नए नोटिफिकेशन तैयार किए गए हैं, जो यूजर को किसी दूसरे मैसेजिंग ऐप से आने वाले मैसेज के बारे में नोटिफाई करेंगे. यूजर को सारे मैसेज एक ही इनबॉक्स में दिखाई देंगे, लेकिन थर्ड पार्टी चैट्स के लिए अलग फोल्डर भी बनाया जा सकता है. 

खुद तय कर पाएंगे किस ऐप का मैसेज लेना है

मेटा ने यह भी बताया है कि किसी थर्ड पार्टी ऐप से मैसेज रिसीव करना या नहीं करना पूरी तरह यूजर पर डिपेंड होगा. इसका मतलब है कि यूजर यह तय कर पाएंगे कि वे किस थर्ड पार्टी ऐप से मैसेज रिसीव करेंगे. थर्ड पार्टी ऐप्स से चैटिंग के लिए यूजर्स को टाइपिंग इंडिकेटर, रीड रिसीट, डायरेक्ट रिप्लाइ और रिएक्शन जैसे 'Rich Messaging Feature' भी मिलेंगे. फिलहाल कंपनी इस पूरे सिस्टम को सिक्योर बनाने और यूजर की प्राइवेसी मेनटेन रखने वाली टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है.

ग्रुप चैट में भी कॉल लिंक फीचर मिलेगा

व्हाट्सऐप पर जल्द ही ग्रुप चैट में भी कॉल लिंक फीचर रोलआउट होने वाला है. WABetaInfo के मुताबिक, व्हाट्सऐप के इस अपकमिंग फीचर में यूजर ग्रुप चैट के दौरान ही कॉल लिंक भी क्रिएट कर पाएंगे. ऐसी कॉल्स यूजर्स को बिना रिंग किए ही शुरू हो जाएंगी. यह फीचर व्हाट्सऐप बीटा फॉर एंड्रॉयड के 2.24.19.14 वर्जन में दिया गया है, जिसकी बीटा टेस्टिंग चल रही है. टेस्टिंग सफल होते ही इसे चालू कर दिया जाएगा. 

क्यों हो रहा है इतने बड़े पैमाने पर बदलाव

मेटा ने अपने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में इतना बड़ा बदलाव करने की तैयारी एक खास कारण से की है. दरअसल मेटा के संबंध हालिया दिनों में यूरोपियन यूनियन (EU) के साथ अच्छे नहीं रहे हैं. EU ने कंपनी को अपने सभी प्लेटफॉर्म को यूरोपियन डिजिटल मार्केट एक्ट के हिसाब से बदलने का निर्देश दिया है. इसी कारण व्हाट्सऐप और मैसेंजर में यह बड़ा बदलाव किया जा रहा है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement