Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

OMG! मेकअप और कपड़ों पर नहीं उड़ाया पैसा, 5 साल में खरीद लिया अपना घर

16 साल की उम्र से वैलेंटीना ने स्कूल के साथ McDonald's और Primark में पार्ट टाइम जॉब करनी शुरू कर दी थी. वह हमेशा फिजूलखर्ची से दूर रही.

OMG! मेकअप और कपड़ों पर नहीं उड़ाया पैसा, 5 साल में खरीद लिया अपना घर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एक लड़की ने अपने मेकअप और कपड़ों के पैसे बचाकर सिर्फ 5 साल में अपना घर खरीद लिया. अगर कोई छोटी उम्र में जिंदगी जीने के तरीके सीख लेता है तो उसके लिए आगे का जीवन बहुत आसान हो जाता है. एक लड़की ने छोटी सी उम्र से ही पैसों की सेविंग्स करनी शुरू कर दी और 18 साल की उम्र में अपना खुद का घर खरीद लिया. इस लड़की ने उस उम्र में अपना घर खरीद लिया जिस उम्र से लोग अपने करियर के बारे में सोचना शुरू करते हैं. 

लंदन की रहने वाली वैलेंटीना हैडोम नाम की लड़की ने 13 साल की उम्र से पैसे बचाना शुरू कर दिया था. वैलेंटीना ने अपने पैसों को मेकअप और कपड़ों पर खर्च नहीं किया बल्कि इन्हें बचाया और इसी सेविंग्स की वजह से वह अपना घर खरीद पाई. लंदन की वैलेंटीना ने 13 साल की उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था. वह कॉमिक्स बुक पढ़ती थी और कॉमिक्स के लिए कंटेंट भी लिखती थी जिसे वह ऑनलाइन पब्लिक करके पैसे कमाती थी. 

यह भी पढ़ें: Viral Video: पुलिस ने रॉन्ग साइड से आने पर रोका तो गुस्से में बाइक को लगा दी आग

16 साल की उम्र से वैलेंटीना ने स्कूल के साथ McDonald's और Primark में पार्ट टाइम जॉब करनी शुरू कर दी थी. वैलेंटीना ने Domino's Pizza और टेक कंपनियों में पैसे भी इन्वेस्ट किए थे. वैलेंटीना ने छोटी सी उम्र में बिजनेस की राह पकड़ ली थी. वैलेंटीना के माता पिता ने हर फैसले पर उसका साथ दिया. उसके माता पिता ने उनके पैसों को सही जगह पर इन्वेस्ट कराने में मदद की और इसी वजह से वैलेंटीना 18 साल की छोटी सी उम्र में अपनी बचत के पैसों से 19 लाख का घर खरीद सकी. वैलेंटीना ने एबी वुड में अपना 2 बेडरूम वाला घर खरीदा है. अपनी बेटी की इस कामयाबी को देखकर उनके माता पिता बहुत खुश हैं.

यह भी पढ़ें: Google पर क्या सर्च करती हैं लड़कियां, रिपोर्ट में हुआ ये खुलासा

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement