Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Microsoft Server हुआ ठप तो Indigo ने बांटे Hand Written बॉर्डिंग पास, तस्वीर ने X पर शुरू की नई Debate

Microsoft Server Down का सीधा असर तमाम जगहों की तरह एयरपोर्ट्स पर भी देखने को मिला जहां इसके चलते अफरा तफरी का महुअल बन गया. इसी बीच Indigo के boarding pass की तस्वीर वायरल हुई है जिसे हाथ से लिखा गया है. वायरल तस्वीर ने सोशल मीडिया को विमर्श में पड़ने का मौका दे दिया है.

Latest News
Microsoft Server हुआ ठप तो Indigo ने बांटे Hand Written बॉर्डिंग पास, तस्वीर ने X पर शुरू की नई Debate

सोशल मीडिया पर कुछ यूं वायरल हुआ हाथ से लिखा बोर्डिंग पास 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

टेक्नोलॉजी ने इंसान को कैसे जकड़ दिया? Microsoft Server Down होने के बाद हममें से अधिकांश लोगों को समझ में आ गया है. माइक्रोसॉफ्ट सर्वर का ठप होना भर था, ऐसा महसूस हुआ जैसे दुनिया रुक सी गई है. चाहे वो आईटी कंपनियों के दफ्तर हों या फिर बैंक और एयरपोर्ट सभी जगहों पर इसका असर देखने को मिला. इसी क्रम में एक तस्वीर इंटरनेट पर बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रही है. दरअसल माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर ठप होने के बाद इंडिगो ने Hand Written बोर्डिंग पास जारी किए जिसने लोगों के बीच एक नई बहस की शुरुआत कर दी है. 

अक्षय कोठारी नाम के यूजर ने अपने X पर 'हाथ से लिखे' बोर्डिंग पास की एक तस्वीर साझा की, जिसको देखकर इंटरनेट दंग रह गया है और फोटो पर रिएक्शंस की बाढ़ आ गई है. ट्वीट करते हुए अक्षय ने लिखा कि माइक्रोसॉफ्ट/क्राउडस्ट्राइक आउटेज ने भारत के अधिकांश हवाई अड्डों को प्रभावित किया है. आज मुझे अपना पहला हाथ से लिखा हुआ बोर्डिंग पास मिला. 

बताते चलें कि बोर्डिंग पास पर सभी जानकारियों को हाथ  भरा गया था. इंटरनेट यूजर्स इसे अपनी तरह का बिलकुल नया अनुभव मान रहे हैं. अक्षय के इस ट्वीट पर इंडिगो का भी बयान आया है. इंडिगो ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि इस नोट केर जरिये कस्टमर्स पुराने दिनों के क्लासिकल टच का आनंद लें और अवश्य ही ये बोर्डिंग पास उनकी यात्रा को यादगार बनाएगा.

गौरतलब है कि इंडिगो के इस बोर्डिंग पास पर यूजर्स के मिले जुले रिएक्शन हैं. कुछ लोग इसे एक ऐसी गलती बता रहे हैं, जो मनुष्यों के लिए कई मायनों में घातक है. वहीं ऐसे भी यूजर्स हैं जिनका कहना है कि माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर कभी ठप होगा इसकी कल्पना उन्होंने कभी सपने में भी नहीं की थी.

ध्यान रहे कि मामला सामने आने के बाद हवाई अड्डों पर फैले अफरातफरी की झलक दिखाती तमाम तस्वीरें हमारे सामने आ चुकी हैं. तमाम भारतीय विमानन कंपनियां ने बयान जारी किए हैं, जिनमें उन्होंने कस्टमर्स को सूचित किया है कि वे सभी तकनीकी खामियों का सामना कर रही हैं, जिससे बुकिंग और चेक-इन सेवाएं प्रभावित हुई हैं.

इस बीच तमाम विमानन  कंपनियों ने ग्राहकों से संयम बरतने और किसी भी तरह की अफवाह से बचने का भी अनुरोध किया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement