Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

37 दिन तक मलबे में दबा रहा मासूम, फिर ऐसे निकला जिंदा, वीडियो Viral

Israel-Hamas Child Viral Video: वीडियो में देखा जा सकता है कि घर का फर्श टूटा हुआ है और उसी के अंदर मासूम 37 दिन से दबा हुआ था. बच्चे को देखते हुए लोग भावुक हो गए.

37 दिन तक मलबे में दबा रहा मासूम, फिर ऐसे निकला जिंदा, वीडियो Viral

 Gaza baby found alive

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगर ऊपर वाला किसी इंसान को जिंदगी देता है तो दुनिया की कोई भी ताकत उससे छीन नहीं सकता. ऐसा ही एक मामला गाजा से सामने आया है. जहां 37 दिन से मलबे में दबा मासूम जिंदा मिला. इस बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसे देखकर लोग भावुक हो जाएंगे. यह वीडियो इजरायल हमास में जारी युद्धविराम के बीच सामने आया है.

गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबकि, मलबे से मिला मासूम बच्चा इजरायल और हमास के बीच जंग शुरू होने से कुछ दिन पहले हुआ था. हमास के हमले के बाद इजरायल ने गाजा पट्टी में ताबड़तोड़ बम बरसाए और कई इमारत-अस्पतालों जमीदोंज कर दिया. इजरायल के हमले में गाजा में हजारों लोग मारे गए. चारों तरफ लाशों के ढेर लग गए. हालात ऐसे देखे गए कि अस्‍पतालों में शव रखने की जगह नहीं थी. अधिकांश शहर खंडहर में तब्दील हो गए. उन्हें तबाह घरों में यह मासूम दबा हुआ था.

रिपोर्ट के मुताबिक, युद्ध विराम के दौरान गाजा में जब इमारतों के नीचे दबी लाशों को सुरक्षाबल निकाल रहे थे तभी एक बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी. एक घर के मलबे से बच्चे के सिसकने की आवाज आ रही थी. सैनिकों ने करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मलबे को हटाया तो बच्चा एक बड़े पत्थर के नीचे सुरक्षित लेटा हुआ था. बच्चे को सही सलामत देखकर बचाव कर्मियों की खुशी का ठिकना नहीं रहा.

ये भी पढ़ें- Viral: 5 लाख की कार पर लगा ली नीली नंबर प्लेट, सिंगापुर के राजदूत ने किया

37 दिन तक मलबे में दबा रहा मासूम
वीडियो में देखा जा सकता है कि घर का फर्श टूटा हुआ है और उसी के अंदर मासूम 37 दिन से दबा हुआ था. बच्चे को देखते हुए लोग भावुक हो गए. सभी खुदा का शुक्रिया अदा करते नजर आए. 37 दिन बाद बच्चे को जिंदा देखकर हर कोई हैरान है. वीडियो में सभी लोग बच्चे को गोद में लेकर प्यार करते दिख रहे हैं.

नागरिक सुरक्षा सदस्य और फोटोग्राफर नूह अल शघनोबी ने मासूम का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. बता दें कि 7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर हमला किया था, जिसके बाद से इजरायल गाजा पट्टी में लगातार तबाही मचा रहा है. इजरायल के हमलों में करीब 15,000 फिलिस्तिनी नागरिक मारे जा चुके हैं. इनमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement