Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'क्लास में सोया नहीं था, बस सोच रहा था' कोर्ट ने मानी टीचर की दलील, दिला दिए 2 करोड़ रुपये

Trending News: टीचर स्मिथ को क्लास में सोने के कारण नौकरी से निकाल दिया गया, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और कोर्ट में मामला ले जाने का फैसला किया. फिर जो हुआ, वो एक बड़ा ट्विस्ट था.

'क्लास में सोया नहीं था, बस सोच रहा था' कोर्ट ने मानी टीचर की दलील, दिला दिए 2 करोड़ रुपये

Representational Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Trending News: Britain के मशहूर स्कूल Notting Hill में पढ़ाने वाले टीचर स्मिथ को हाल ही में नौकरी से निकाल दिया गया था. स्कूल प्रशासन ने उन पर आरोप लगाया था कि वो क्लास में सोते थे. टीचर स्मिथ ने लेकिन हार मानने के बजाय मामला सीधे कोर्ट में जाने का फैसला किया. अब मजेदार बात ये है कि कोर्ट ने फैसला टीचर के हक में सुनाया और उन्हें करीब 2 करोड़ का मुआवजा दिलाया है. दरअसल स्मिथ ने कोर्ट में साबित कर दिया कि वो क्लास में सो नहीं रहे थे, बल्कि आंखें बंद करके गहराई से सोच रहे थे. उन्होंने कहा कि उनके सोचने का तरीका यही है. कोर्ट ने भी माना कि टीचर के पास क्लास में सोने का कोई इरादा नहीं था, बल्कि वो गहरी सोच में थे.

टीचर स्मिथ ने स्कूल की हरकत से तनाव का मांगा मुआवजा

इतना ही नहीं, टीचर स्मिथ ने यह भी दावा किया कि स्कूल प्रशासन की हरकतों से उन्हें मानसिक तनाव झेलना पड़ा और उन्हें इस कारण बेहद बीमार जैसा महसूस हुआ. कोर्ट ने उनकी इस बात को भी गंभीरता से लिया.


ये भी पढ़ें: Delhi: Traffic Challan पर मिलेगी बड़ी राहत, Arvind Kejriwal सरकार का जनता को खास गिफ्ट 


प्रिंस हैरी और प्रिंस विलियम पढ़ चुके हैं स्कूल में

वैसे, इस मामले ने कई लोगों का ध्यान खींचा क्योंकि Notting Hill वही स्कूल है जहां ब्रिटेन के शाही परिवार के प्रिंस हैरी और प्रिंस विलियम ने पढ़ाई की थी. अब यह केस इतना चर्चित हो गया कि सब जगह इसकी चर्चा हो रही है – क्लास में सोना या सोचना, आखिर फर्क क्या है?

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement