Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Budget 2024 देख बिलबिला गया है Middle Class, X पर कुछ ऐसे हो रही है आंसुओं की बारिश

केंद्रीय वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman द्वारा Budget 2024 पेश किये जाने के बाद एक बार फिर Middle Class चर्चा में आ गया है. X पर जैसे ट्वीट्स हैं साफ़ हो गया है कि मिडिल क्लास एक बार फिर अपने को ठगा हुआ महसूस कर रहा है.

Latest News
Budget 2024 देख बिलबिला गया है Middle Class, X पर कुछ ऐसे हो रही है आंसुओं की बा��रिश

बजट 2024 के बाद X पर ट्वीट्स की बाढ़ आ गई है 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

2024 में तीसरी बार Narendra Modi को देश का पीएम बनाने वाला Middle Class हसरत भरी निगाहों से सरकार की तरफ देख रहा था. उम्मीद थी कि बजट 2024 में टैक्स में कुछ राहत मिलेगी. और हाथ में खर्च के लिए ज्यादा पैसे आएंगे. लेकिन अब जबकि सरकार ने वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के जरिये बजट पेश कर दिया है, मिडिल क्लास अपने को एक बार फिर ठगा हुआ महसूस कर रहा है.

बताते चलें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण में टैक्सपेयर्स के लिए स्टैंडर्ड डिडक्शन की लिमिट 50 हजार रुपये बढ़ाकर 75 हजार रुपये कर दिया है. इसके अलावा New Tax Slab में एक बार फिर बदलाव किया गया है.  वित्त मंत्री का कहना है कि न्यू टैक्स स्लैब में बदलाव से टैक्सपेयर्स को 17500 रुपये बचा पाएंगे. 

ध्यान रहे भारत का शुमार विश्व के उन देशों में है जहां की एक बड़ी आबादी 5.5 लाख से 15 लाख रुपये तक कमाती है. यानी यही वो क्लास है जो आईटीआर फाइल कर देश के विकास में निर्णायक भूमिका अदा करता है. क्योंकि  बजट आने के बाद मिडिल क्लास के हिस्से में कुछ विशेष नहीं आया है Xपर ट्वीट्स और Meme की बाढ़ आ गई है. 

सोशल मीडिया पर लोगों का यही मानना है कि भले ही सरकार को कम टैक्स मिले. मगर मिडिल क्लास को राहत देना बहुत जरूरी था. लेकिन अब जबकि ऐसा नहीं है तो आम आदमी अपनी भड़ास सोशल मीडिया पर ही निकालता हुआ नजर आ रहा है.

हैश टैग मिडिल क्लास पर जिस हिसाब से लोगों के ट्वीट आ रहे हैं अगर उनको देखें और उनका अवलोकन करें तो तमाम लोगों का यही कहना है कि इस सरकार ने कभी आम आदमी और उसमें भी अपने सबसे बड़े असेट मिडिल क्लास के बारे में सोचा ही नहीं.

बहरहाल भले ही लोग X पर बजट 2024 के मद्देनजर मौज ले रहे हों, सरकार को लोगों के गुस्से को समझना चाहिए. पीएम मोदी लोकसभा चुनावों में जनादेश देख चुके हैं उन्हें इस बात को ध्यान में रखना होगा कि अभी आने वाले वक़्त में तमाम राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement