Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IIIT Bangalore Motivational Story: मां-बेटे की जोड़ी ने किया कमाल, IIIT-Bangalore से साथ हासिल की डिग्री

IIIT Bangalore से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है जिसमें एक मां और बेटे की जोड़ी ने एक साथ अपनी-अपनी डिग्री हासिल की है. खबर सामने आने के बाद लोग यही कह रहे हैं कि यदि इंसान चाह ले तो किसी भी उम्र में लिखाई-पढ़ाई कर सकता है.

Latest News
IIIT Bangalore Motivational Story: मां-बेटे की जो��ड़ी ने किया कमाल, IIIT-Bangalore से साथ हासिल की डिग्री

मां और बेटे को IIIT-B में एक साथ डिग्री मिली

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

IIIT Bangalore Motivational Story: भाई-बहनों का एक ही स्कूल में पढ़ना एक आम बात है. एक मां और बेटे का एक ही कॉलेज में पढ़ना बेहद अनोखी और आश्चर्य वाली बात है.  अगर हम कहें कि हमारी आज की ये खबर कुछ इसी बात को लेकर है तो, क्यों हैरान रह गए न? यह जानकर हमें भी एक बार को हैरानी हुई थी. पर मामले की जांच करने के बाद पता चला कि ये बिल्कुल सच बात है. आईआईआईटी बैंगलोर में मां-बेटे की एक जोड़ी एक ही कॉलेज में पढ़ रही थी और दोनों ने एक ही दिन अपनी-अपनी डिग्री हासिल की है.  

क्या है पूरा मामला
हाल ही में आईआईआईटी बैंगलोर ने कॉनवोकेशन सेरेमनी आयोजित की गई थी. इस समारोह में 343 स्टूडेंट्स को उनकी डिग्री मिली थी. इस सूची में इंटीग्रेटेड एमटेक प्रोग्राम के 121, एमटेक प्रोग्राम के 174, डिजिटल सोसाइटी प्रोग्राम के 14, मास्टर ऑफ साइंस के 23 और पीएचडी स्कॉलर के 11 छात्र शामिल थे.

जानकारी के मुताबिक, इन 343 स्टूडेंट्स की लिस्ट में एक मां बेटे की जोड़ी भी शामिल थी. बता दें कि समारोह में 48 वर्षीय मां को पीएचडी की डिग्री और 22 वर्षिय बेटे को एमटेक की डिग्री मिली है. 


यह भी पढे़ंः 3 साल की बेटी के टीवी देखने से नाराज था शख्स, आंसुओं से कटोरा भरने की दे दी अनूठी सजा


वैसे तो मां बेटे के साथ पढ़ने के मामले बहुत ही कम देखने को मिलते हैं. पर जब भी ऐसा कोई मामला सामने आता है तो वो दुनिया की हर मां के लिए एक प्रेरणा का उदाहरण बन जाता है. इतना ही नहीं इससे लोगों को संदेश भी मिलता है कि पढ़ाई करने या फिर सीखने की कोई भी उम्र नहीं होती है.  


यह भी पढे़ंः बॉस ने महिला सेक्रेटरी को कहा 'Love Island Reject,' कोर्ट ये माना यौन उत्पीड़न, फैसले में कहा ये


महिला ने लिया 13 साल का ब्रेक
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रंजिनी नाम की इस महिला ने बीएमएस कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से ग्रेजुएशन किया है. शादी के बाद अपने बच्चों की देखभाल करने के लिए उन्होंने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी. जिसके बाद करीब 13 साल का ब्रेक लेने के बाद रंजिनी ने आईआईआईटी बैंगलोर में दाखिला लिया. यहां वो कंप्यूटर साइंस में एल्गोरिदम विषय पर पीएचडी कोर्स कर रही थीं.

इस दौरान उनके बेटे राघव ने भी इस कॉलेज में एमटेक प्रोग्राम में दाखिला लिया. हालांकि राघव की रुची यहां से ज्यादा NIT में दाखिला लेने की थी.  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement