Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब 'X' से होगी कॉलिंग, WhatsApp को टक्कर देने के लिए Elon Musk का नया प्लान

एलन मस्क ने एक्स में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग टूल पेश करने की योजना बनाई है, जिसका लक्ष्य गूगल मीट, ज़ूम और माइक्रोसॉफ्ट टीम्स जैसे सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म को टक्कर देना है.

Latest News
अब 'X' से होगी कॉलिंग, WhatsApp को टक्कर देने के लिए Elon Musk का नया प्लान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Elon Musk New Plan: ट्विटर (Twitter) को खरीदने के बाद एलन मस्क (Elon Musk) उसे एक्स(X) नाम से यूजर्स के बीच लेकर आए. वहीं ट्विटर (Twitter) को खरीदने के बाद मस्क उसमें कई सारे बदलाव कर रहे हैं. एक्स पर कई करोड़ यूजर्स पूरी दुनिया में हैं. एक्स(X) को लेकर Elon Musk एक नया और बड़ा प्लान लेके आए हैं. रिपोर्ट के अनुसार, यूजर्स जल्द एक्स से कॉलिंग का लाभ उठा सकेंगे, जिससे एक्स कई सारे सोशल मीडिया को टक्कर देने वाला है.

नए वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग टूल पर काम
Elon Musk जल्द एक्स(X) पर फ्रि वीडियो कॉल की सुविधा लाने जा रहे हैं. एलन मस्क जल्द ही Google Meet, Zoom और Microsoft Teams जैसे प्लेटफ़ॉर्म को टक्कर देने के लिए X में वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग टूल पेश करेंगे, कंपनी एक नए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग टूल पर काम कर रही है, जो प्लेटफ़ॉर्म पर यूजर्स के कनेक्ट होने के तरीके को काफी हद तक बेहतर बना सकता है. इस विकास को X कर्मचारी क्रिस पार्क ने उजागर किया, जिन्होंने साझा किया कि कंपनी ने पहले ही इस टूल का आंतरिक परीक्षण कर लिया है.


ये भी पढ़ें: 'नेपाल की अपनी अलग पहचान है....' PM ओली ने बांग्लादेश की स्थिति पर दी बड़ी प्रतिक्रिया


कंपनियों के पास सबसे बड़ी चुनौती
जानकारी के अनुसार, एक्स जल्द ही इस फीचर को लांच कर देगा, जिससे यूजर्स को कॉल की सुविधा में आसानी होगी. बताया जा रहा है कि जल्द ही यूजर्स के लिए इसका ट्रायल फीचर लाया जाएगा. Elon Musk के इस कदम से Google Meet, Zoom, Whatsapp जैसी कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के लिए उठाया है. वीडियो कॉल का फीचर लॉन्च के बाद इन सभी कंपनियों के पास सबसे बड़ी चुनौती आ जाएगी. यूजर्स इसके बाद एक्स से नार्मल कॉल के साथ वीडियो कॉल का आनंद ले सकते हैं. 

दक्षता बढ़ाने का वादा
वहीं इस फिचर्स को लेकर अभी तक किसी भी तरह से आधिकारीक घोषणा नहीं की गई है. एक्स का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग टूल virtual meetings में नवीन सुविधाओं के साथ कनेक्टिविटी और दक्षता बढ़ाने का वादा करता है. पार्क की एक्स पोस्ट ने 'सब कुछ ऐप' बनने के अपने इरादे की पुष्टि की और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग स्पेस में टीम्स, ज़ूम, सिस्को वेबएक्स और गूगल मीट के साथ प्रतिस्पर्धा करने के अपने इरादे का संकेत दिया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement