Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

YouTube पर अपने टैलेंट से लाखों कमा रही हैं 'देहाती मैडम', जानिए कैसे हुई मशहूर

English With Dehati Madam: यशोदा लोधी ने बताया कि उन्होंने अपनी पहली कमाई सास - ससुर को दी थी. इसके साथ उन्होंने कहा कि पहले उनके घर में सभी को दो टाइम का खाना भी नहीं मिल पाता था.

YouTube पर अपने टैलेंट से लाखों कमा रही हैं 'देहाती मैडम', जानिए कैसे हुई मशहूर

यशोदा लोधी ने काफी गरीबी का सामना किया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी:  कुछ लोग इतनी गरीबी में सोचते हैं कि उनके लिए दो समय का भोजन भी नसीब नहीं होता है. ऐसी ही कुछ कहानी है उत्तर प्रदेश के रहने वाली यशोदा लोधी की. जिन्होंने अपने जीवन की तमाम कठिनाइयों को पार लगाते हुए एक मुकाम हासिल किया है. अब वह यूट्यूब के जरिए लाखों रुपए कमा रही. अपने टैलेंट के दम पर उन्होंने परिवार की स्थिति बदल दी.

'देहाती मैडम' के नाम से चैनल चलाने वाली यशोदा लोधी ने अपनी कहानी सोशल मीडिया पर शेयर की है. उन्होंने बताया है कि किस तरह से उन्होंने मेहनत की है और इससे पहले उन्हें इतना संघर्ष करना पड़ा है. यशोदा लोधी अपने यूट्यूब चैनल पर अंग्रेजी बोलना सिखाती हैं. उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के एक छोटे से गांव की रहने वाली यशोदा को देखकर कोई नहीं कह सकता कि वह फटाफट अंग्रेजी बोलती हैं. 

ये भी पढ़ें- Taarak Mehta के मेकर्स को नट्टू काका ने दी थी ये बद्दुआ, जनिफर ने किया शॉकिंग खुलासा

यूट्यूब चैनल चलाती हैं यशोदा लोधी

यशोदा लोधी ने है यूट्यूब पर बताया कि उन्होंने 12वीं हिंदी मीडियम से की थी. जिसके बाद से उन्होंने ट्यूशन पढ़ाना शुरू कर दिया था. उन्होंने नवंबर 2021 में अपना पहला मोबाइल फोन खरीदा. जिसमें उन्होंने कई लोगों के मोटिवेशनल वीडियो देखें. उसके बाद उन्होंने अंग्रेजी सीखना शुरु कर दिया. बेहतर ढंग से अंग्रेजी सीखने के बाद उन्होंने 26 दिसंबर, 2022 को अपने चैनल पर पहला वीडियो डाला. जिसमें उन्होंने रोज इस्तेमाल होने वाले सेंटेंस के बारे में बताया. हालांकि शुरुआत में उनका यूट्यूब चैनल नहीं चल रहा था लेकिन उसके बाद उनके कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए. 

 

यूट्यूब से इतना कमा लेती हैं यशोदा लोधी

यशोदा लोधी ने बताया कि वह अपने वीडियो में बदलाव करने लगी. उन्होंने आलू के खेत में वीडियो बनाया था. जिसमें उन्होंने बताया था कि अंग्रेजी बोलने के डर से कैसे बाहर निकले. उनका यह वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. लोग उन्हें देहाती मैडम बुलाने लगे. जिसके बाद उन्होंने अपने चैनल का नाम 'English with Dehati Madam' कर लिया. अब वह हर महीने करीब 70 से 80 रुपए कमा लेती हैं. उनके यूट्यूब चैनल पर एक लाख 40 हजार सब्सक्राइब है.

ये भी पढ़ें- Taarak Mehta के मेकर्स की फिर खुली पोल? ये मशहूर एक्ट्रेस बोलीं 'टॉर्चर करते थे, मैं Suicide कर लेती'

महज 300 रुपये कमाते थे पति

यशोदा ने बताया कि उनके पति महज 300 रुपये कमाते थे. परिवार में 7 से 8 लोग होने पर सभी को ठीक से भोजन तक नहीं मिल पाता था. ऐसे में घर चलाना बेहद मुश्किल काम था. उन्होंने बताया कि अपनी पहली कमाई साथ ससुर को दी थी. उस समय उनके ससुर की आंखों में आंसू आ गए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement