Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भूत के डर से 42 साल तक बंद रहा ये रेलवे स्टेशन, दिखती थी 'चुड़ैल'

Begunkodor Railway Station: स्टेशन खोले जाने के 7 साल बाद कई तरह की घटनाएं हुईं. जिसको लेकर लोगों के मन में खौफ बैठ गया. ऐसे में इस स्टेशन पर 42 साल तक कोई भी ट्रेन नहीं रुकी.

भूत के डर से 42 साल तक बंद रहा ये रेलवे स्टेशन, दिखती थी 'चुड़ैल'

Begunkodor Railway Station Story in Hindi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भूतों के किस्से कहानियां लोग खूब सुनते हैं. दादी और नानी के मुंह से भी कई बार भूत की कहानियां सुनी है. जिनमें वह बताया करती थी कि भूत के खौफ से कुछ लोग अपना स्थान ही छोड़कर कहीं और चले जाते हैं या उस जगह जाने से भी डरते हैं. सच में किसी ने भूत देखा है या नहीं लेकिन आज हम आपको एक ऐसे रेलवे स्टेशन की कहानी बताने जा रहे. जहां भूत के खौफ से 42 साल तक कोई ट्रेन नहीं रुकी.

यह स्टेशन पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में आता है. इस स्टेशन का नाम बेगुनकोडोर रेलवे स्टेशन  (Begunkodor Railway Station) है. यह साल 1960 में खुला था. भूत के खौफ की वजह से इस स्टेशन को 42 साल तक बंद रखा गया. यहां काम करने वाले कर्मचारी शाम होते ही घर भाग जाते थे. उनका दावा था कि यहां पर भूत रहते हैं.

इसे भी पढ़ें- Odisha train accident: NDRF के जवान ने किया था हादसे पर अलर्ट, सबसे पहले भेजी थी ट्रेन की लाइव लोकेशन

रेलवे कर्मचारी ने स्टेशन पर देखा था 'भूत'

रेलवे स्टेशन को 1960 में खोला गया था. 7 साल सब कुछ सही चलने के बाद इस स्टेशन पर अजीब तरह की कई घटनाएं घटने लगीं. इस बीच 1967 में बेगुनकोडोर रेलवे स्टेशन  के एक कर्मचारी ने दावा किया कि उसने स्टेशन पर चुड़ैल देखा है. जो सफेद साड़ी में स्टेशन पर नाचती है. कुछ दिन बाद ही उसकी उसी स्टेशन पर मौत हो गई. इस  घटना के बाद लोग डरने लगे. 

इसे भी पढ़ें- Odisha Train Accident: बालासोर में मंजर बहुत भयावह, अस्पतालों में लगी घायलों की कतार, स्कूल बना अस्थायी मुर्दाघर

42 साल तक क्यों बंद रहा ये रेलवे स्टेशन? 

स्टेशन मास्टर की हुई मौत के बाद आसपास के लोगों में खौफ हो गया. इस मौत को लेकर लोगों का कहना था कि इसमें उसी भूत का हाथ है. लोगों में इतना खौफ बैठ गया कि शाम होने के बाद आसपास के लोग ही स्टेशन के अगल-बगल जाने से भी कतराने लगे. ऐसी घटनाओं के बाद से ही इसे भूतिया रेलवे स्टेशन कहा जाने लगा. कुछ लोगों का दावा था कि ट्रेन यहां से गुजरती है तो उसके पीछे महिला का भूत साथ में दौड़ने लगता है. स्टेशन पर आने से लोग इस कदर डरने लगे कि 42 साल तक स्टेशन ही बंद कर दिया. यहां पर 42 सालों तक कोई भी ट्रेन नहीं रुकी. जानकारी के लिए बता दें कि 2009 में तत्कालीन रेल मंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर से इस स्टेशन को खुलवाया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement